Advertisement

patna

  • Mar 15 2019 8:09AM

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस, दो हफ्ते में मांगा जवाब

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जारी किया नोटिस, दो हफ्ते में मांगा जवाब

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए लालू प्रसाद यादव ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी.याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षतावाली पीठ ने सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी कर पूछा है कि लालू प्रसाद यादव को क्यों नहीं जमानत दी जाये? 

जानकारी के मुताबिक, चारा घोटाले से जुड़े मामलों में दाखिल राजद सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सुनवाई करते हुए सीबीआई को नोटिस जारी किया है. अदालत ने सीबीआई से पूछा है कि लालू प्रसाद यादव को क्यों नहीं जमानत दी जाये? साथ ही सीबीआई से दो हफ्तों में जवाब दाखिल करने को कहा है.

मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव ने खराब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. अदालत ने लालू प्रसाद यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए दलीलों को खारिज करते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया. इसके बाद लालू प्रसाद यादव ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव दिसंबर, 2017 से झारखंड की राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement