Advertisement

patna

  • Aug 14 2019 4:15AM
Advertisement

लक्ष्य से अधिक बनेंगे जदयू के सदस्य

लक्ष्य से अधिक बनेंगे जदयू के सदस्य

  पटना  : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने कहा है कि इस बार लक्ष्य से अधिक पार्टी के सदस्य बनेंगे. बूथ से लेकर प्रदेश स्तर तक सक्रिय सदस्य बने बिना पार्टी के पदाधिकारी नहीं बन पायेंगे. पार्टी ने तय किया है कि बूथ स्तर पर भी अध्यक्ष और सचिव बनाये जायेंगे. वे मंगलवार को जदयू मुख्यालय में पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. 

 
इस दौरान उन्होंने सुरेंद्र गोप और पूर्व मंत्री रमई राम की बेटी गीता देवी को पार्टी में शामिल करवाया. इस समीक्षा बैठक में विधान पार्षद व बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो रामवचन राय, विधान पार्षद व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अख्तर, विधायक व समाज सुधार वाहिनी की अध्यक्ष रंजू गीता, पूर्व मंत्री व कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रंजीत सिन्हा आदि मौजूद थे.
 
निर्वाचन पदाधिकारी और पर्यवेक्षक नियुक्त
पटना. जदयू ने सितंबर में होने वाले संगठन चुनाव को लेकर राज्य में 51 निर्वाचन पदाधिकारी और 51 पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गयी है. बिहार प्रदेश जदयू के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी मृत्युंजय कुमार सिंह ने राज्य के सभी जिलों में  इन सभी की तैनाती की है.
 
 इन सभी पदाधिकारियों का 18 अगस्त को पार्टी  के प्रदेश कार्यालय में संयुक्त बैठक होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन चार  अक्तूबर तक होगा.
 
 नामांकन पत्रों की जांच पांच अक्तूबर को होगी. वहीं, नाम  वापसी छह अक्तूबर तक हो सकेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में यदि जरूरत  पड़ी तो मतदान 13 अक्तूबर को होगा. वहीं, चुनाव के रिजल्ट की घोषणा भी 13 अक्तूबर को ही हो जायेगी. 19 और 20 अक्तूबर को राष्ट्रीय परिषद का खुला अधिवेशन होगा. 
 
इसमें विधिवत राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम की घोषणा होगी. वहीं, सभी  प्रदेशों के अध्यक्ष, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्यों और राष्ट्रीय परिषद के निर्वाचित सदस्यों के नामों की घोषणा 20 सितंबर को होगी. पटना जिला के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह को बनाया गया है. जबकि, विद्यानंद विकल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement