28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2014 में सर्वाधिक प्रत्याशियों को गंवानी पड़ी थी जमानत, शरद समेत 82 प्रत्याशियों की परीक्षा

पटना : राज्य में तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को कराया जायेगा. इस चरण में शरद यादव एक बार फिर से मधेपुरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. अंतर है यह है कि शरद यादव इस बार जदयू से पाला बदलकर राजद के चुनाव चिह्न पर मैदान में हैं. तीसरे चरण में झंझारपुर लोकसभा, सुपौल लोकसभा, […]

पटना : राज्य में तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को कराया जायेगा. इस चरण में शरद यादव एक बार फिर से मधेपुरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं. अंतर है यह है कि शरद यादव इस बार जदयू से पाला बदलकर राजद के चुनाव चिह्न पर मैदान में हैं. तीसरे चरण में झंझारपुर लोकसभा, सुपौल लोकसभा, अररिया लोकसभा, मधेपुरा लोकसभा और खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में मतदान कराया जाना है. तीसरे चरण में कुल 82 प्रत्याशी मतदान में हैं.

इन पांच लोकसभा क्षेत्रों के चुनावी मुकाबले की तस्वीर 2014 के लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण की इन पांच लोकसभा क्षेत्रों में दो सीटों पर राजद, एक पर कांग्रेस, एक पर भाजपा और एक सीट लोजपा का कब्जा है. इस बार मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से राजद के प्रत्याशी पप्पू यादव की जगह शरद यादव बनाये गये हैं.
लोकसभा चुनाव 2014 में दिलचस्प आंकड़ा जमानत गंवाने प्रत्याशियों का रहा है. तीसरे चरण के हर लोकसभा क्षेत्र में जमानत गंवाने वाले प्रत्याशियों की संख्या अधिक रही. इसमें झंझारपुर कुल 19 प्रत्याशियों में 18 ने जमानत गंवायी.
इसी तरह से सुपौल लोकसभा में 12 प्रत्याशियों में नौ, अररिया लोकसभा क्षेत्र में 13 में नौ प्रत्याशियों ने, मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में 12 में नौ प्रत्याशियों ने जबकि खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में 13 में 10 प्रत्याशियों ने जमानत गंवा दी थी. तीसरे चरण में होनेवाले पांच लोकसभा क्षेत्रों में 2014 में भी अप्रैल में ही चुनाव संपन्न कराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें