Advertisement

patna

  • Jul 17 2019 11:16AM
Advertisement

अतिथि शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के आवास को घेरा, सेवा को नियमित कर नियोजन में समायोजित करने की मांग की

अतिथि शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के आवास को घेरा, सेवा को नियमित कर नियोजन में समायोजित करने की मांग की

पटना : बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के आह्वान पर प्लस टू अतिथि शिक्षकों ने बुधवार की सुबह शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव करने के लिए पहुंचे. प्रदर्शनकारी प्लस टू अतिथि शिक्षक सेवा को नियमित करते हुए नियोजित शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ के शिक्षक ने आज 17 जुलाई को सामूहिक अवकाश की घोषणा की है. साथ ही आज बुधवार को सुबह शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के आवास ईको पार्क के गेट नंबर 15 के सामने 3, स्टैंड रोड पहुंच कर घेराव किया. संघ के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेंद्र कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में शिक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे अतिथि शिक्षकों ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी प्लस टू अतिथि शिक्षक सेवा को नियमित करते हुए नियोजित शिक्षक के पद पर समायोजन की मांग की. 

बिहार राज्‍य उच्‍चतर माध्‍यमिक अतिथि शिक्षक संघ के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेंद्र कुमार ने कहा है कि 4203 अतिथि शिक्षकों का प्लस टू और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्ति की गयी है. पिछले करीब साल भर से कार्यरत अतिथि शिक्षकों के पद को सरकार रिक्त बता रही है. यह अतिथि शिक्षकों के साथ नाइंसाफी है. उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि अतिथि शिक्षकों को प्लस टू और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में सेवा को नियमित किया जाये. साथ ही नियोजन में समायोजन किया जाये. उन्होने कहा कि जब तक हमारी मांगों को नहीं माना जायेगा, तब तक हमलोग आंदोलन जारी रखेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement