24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : अलग-अलग हादसों में तीन बच्चों समेत पांच लोगों की डूबने से मौत

पटना : बिहार में अलग-अलग हादसों में डूबने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गयी. समस्तीपुर में चिमनी के गड्ढे में डूबने से जहां तीन बच्चों की मौत हो गयी, वहीं बक्सर जिले में गंगा नदी में स्नान करने गये युवक की डूबने से मौत होने की सूचना है. इसके […]

पटना : बिहार में अलग-अलग हादसों में डूबने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की डूबने से मौत हो गयी. समस्तीपुर में चिमनी के गड्ढे में डूबने से जहां तीन बच्चों की मौत हो गयी, वहीं बक्सर जिले में गंगा नदी में स्नान करने गये युवक की डूबने से मौत होने की सूचना है. इसके अलावा बेगूसराय में बूढ़ी गंडक नदी में डूबने किशोर के डूबने की जानकारी मिली है.

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाने के कोल्हुआरा गांव में रविवार को चिमनी के गड्ढे में डूब कर तीन बच्चों की मौत हो गयी. मृतकों में गांव के दिनेश पासवान का पुत्र अमित पासवान (8), प्रेम पासवान का पुत्र राकेश पासवान (8) और शंभू पासवान की पुत्री मुस्कान कुमारी (10) शामिल हैं. बताया जा रहा है कि टोले के बच्चे रविवार की दोपहर बकरी चराने के लिए गांव के ही चौर में स्थित चिमनी ढाब की ओर चले गये थे. कयास लगाया जा रहा है कि तीखी धूप के कारण बच्चे स्नान करने के लिए जेसीबी से खोदे गये गड्ढे में उतर गये. इसी क्रम में किसी बच्चे का पांव फिसल गया हो, जिससे वह गहरे पानी में चला गया. माना जा रहा है कि उसको डूबता देख बचाने के लिए दोनों बच्चे भी गहरायी में चले गये. जिससे तीनों डूब गये. कुछ देर बाद कुछ ही दूरी पर घास काट रही एक महिला की नजर बकरियों की ओर गयी, तो उसने बच्चों को ढूंढ़ना शुरू किया. उनका पता नहीं चला. इसके बाद आशंका होने पर उसने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. स्थानीय गोताखोर को बुला कर गड्ढे में बच्चों की तलाश शुरू करायी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गड्ढा इतना गहरा था कि कोई साहस नहीं जुटा पा रहा था. उसके बाद पास के ही एक बुजुर्ग रामबाबू पासवान साहस जुटा कर पानी में उतर गया. कुछ देर बाद उसने बारी-बारी से बच्चों की लाश बाहर निकाला. सूचना पर पहुंची थाने की पुलिस जीप को घेर कर लोगों ने विरोध जताना शुरू किया. लोग जेसीबी से किये गये गड्ढे को लेकर आक्रोशित थे. चिमनी संचालक पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. घंटे भर की मशक्कत के बाद पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर लाश को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा. बीडीओ चंदन कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिली है. परिजनों को नियमानुकूल हर संभव मदद उपलब्ध करायी जायेगी.

वहीं, बक्सर जिले के सिमरी में गंगा स्नान करने के दौरान एक युवक की मौत डूबने से हो गयी. मृतक की पहचान राजपुर पंचायत के नवरंग राय डेरा गांव निवासी विक्रम मल्लाह के 24 वर्षीय पुत्र सत्येंद्र कुमार मल्लाह के रूप में की गयी है. घटना के बाद शव को खोजने का कार्य जारी है. बताया जाता है कि युवक किसी कार्य से यूपी के बलिया गया था. वहां से वापसी के क्रम में अपनी बाइक को गंगा किनारे खड़ी कर स्नान करने चला गया. स्नान के दौरान वह गंगा नदी में डूब गया. घटना की जानकारी देते हुए राम दास राय डेरा ओपी थाना प्रभारी सुरेश चंद्र कैथल ने बताया कि सूचना के बाद मामले की जांच की जा रही है. गंगा से शव खोजने का प्रयास जारी है. इसके लिए महाजाल गंगा में फेंका गया है. घटनास्थल उत्तर प्रदेश के दुबहड़ थाना क्षेत्र के बयासी घाट पर घटी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जानकारी संबंधित थाना पुलिस को दी जा चुकी है. बताया जाता है कि युवक की शादी होने वाली थी.

इधर, बेगूसराय जिले के चेरियाबरियारपुर थाने के विक्रमपुर गांव में रविवार को उस वक्त अफरातफरी मच गयी, जब नहाने के क्रम में एक 15 वर्षीय बालक के बूढ़ी गंडक नदी में डूबने की खबर मिली. बच्चे के डूबने की खबर मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ नदी किनारे जुट गयी. घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक के नेतृत्व में पुलिस बल स्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि इसी गांव के निवासी निरंजन झा के पुत्र गौतम कुमार झा घाट पर अकेले नहाने के लिए गया था. नहाने के क्रम में उक्त किशोर को डूबते हुए नदी के उस पार नाव पर सवार लोगों ने देखा. नाव पर सवार लोग उसे बचाने के लिए बहुत तेजी से इस पार पहुंचे. लेकिन, तब तक देर हो चुकी थी. नाव पर सवार लोगों ने पानी में कूद कर उसे बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. वहीं] शव के दाहिने हाथ के बांह पर छोटे से दांत कटे जख्म के निशान के कारण गांव में अटकलों का बाजार गर्म हो गया. थानाध्यक्ष ने बताया कि मौत की पुख्ता जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आ जायेगी. मौके पर एएसआई मुरलीधर सिंह, मुखिया गोपाल कुमार सिंह, सरपंच पंकज कुमार पासवान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें