39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसरा शेल्टर होम में दो युवतियों के मौत के मामले में चार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पटना : शहर में मानसिक रूप से बीमार महिलाओं के लिए चलाये जाने वाले एक आश्रय गृह में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. राजीव नगर थाना अध्यक्ष रोहन कुमार ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के […]

पटना : शहर में मानसिक रूप से बीमार महिलाओं के लिए चलाये जाने वाले एक आश्रय गृह में एक लड़की सहित दो महिलाओं की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. राजीव नगर थाना अध्यक्ष रोहन कुमार ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिनमें आश्रय गृह का संचालन करने वाली स्वयंसेवी संस्था अनुमाया के सचिव चिरंतन कुमार और कोषाध्यक्ष मनीषा दयाल को कल देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, आश्रय गृह में रह रही महिलाओं का इलाज करने वाला एक चिकित्सक और एक नर्स (एएनएम) फरार है.

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने चिरंतन और मनीषा से कल देर शाम तक लंबी पूछताछ की थी. हालांकि, मामले सामने आने के बाद से पूर्व मॉडल मनीषा की विभिन्न दल के राजनेताओं के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ सत्ता के गलियारे में उसकी अच्छी पकड़ होने को लेकर चर्चाएं शुरू हो गयी हैं. पत्रकारों से बातचीत के दौरान रवि ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों के शव पर चोट के कोई निशान नहीं पाये गये. उनके संरक्षित किये गये विसरा की आगे जांच की जायेगी.

गौरतलब है कि आश्रय गृह में रह रही पूनम (17) और बबली (40) गत 10-11 अगस्त की शाम गंभीर रूप से बीमार पड़ गयी थीं. जिन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल काॅलेज अस्पताल (पीएमसीएच) लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. अस्पताल के सूत्रों का दावा है कि दोनों महिलाओं का पोस्टमार्टम दो पुलिस अवर निरीक्षक की उपस्थिति में कराया गया था. लेकिन, संबंधित थानों को सूचित किये जाने में उनकी विफलता को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गंभीरतापूर्वक लिया है. बिहार के समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार ने कहा है कि पीएमसीएच के अधिकारी यह दावा कर रह हैं कि दोनों महिलाओं को मृत लाया गया था. लेकिन, महिलाओं के इलाज के दौरान उनके साथ मौजूद विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि उनकी मौत इलाज के दौरान हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें