20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

इतने ज्यादा चरणों में नहीं हो चुनाव, बुलायी जाये सर्वदलीय बैठक : नीतीश कुमार

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इतने ज्यादा चरणों में मतदान नहीं होना चाहिए. इतनी ज्यादा गर्मी और लंबी चुनावी प्रक्रिया की वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है. रविवार को पटना में राजभवन के पास मौजूद बूथ में मतदान करने के बाद वह मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि इतने ज्यादा चरणों में मतदान नहीं होना चाहिए. इतनी ज्यादा गर्मी और लंबी चुनावी प्रक्रिया की वजह से लोगों को काफी परेशानी होती है. रविवार को पटना में राजभवन के पास मौजूद बूथ में मतदान करने के बाद वह मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि चुनाव इतना लंबा होने के बजाय कम-से-कम चरण में संपन्न होना चाहिए.
आइडियल स्थिति तो यह होती कि चुनाव एक चरण में ही संपन्न हो जाये. लेकिन अगर जरूरत पड़े, तो दो या तीन चरणों में चुनाव कराया जाये. उन्होंने कहा कि इस मसले पर विचार-विमर्श करने के लिए सभी दलों के साथ बैठक होनी चाहिए. हमने बहुत लोगों से बात भी इस मसले पर की है, उनका भी यही मत है.
चुनाव फरवरी-मार्च या अक्तूबर-नवंबर में होना चाहिए, ताकि अप्रैल-मई के दौरान मतदान केंद्रों पर घंटों बेहद कड़ी धूप में लाइन में लगने वाले वोटरों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो. कम-से-कम चरण में चुनाव कराने के लिए एक संवैधानिक व्यवस्था बननी चाहिए. इस बार के चुनाव में एक से दूसरे चरण में गैप भी काफी ज्यादा है. यह भी नहीं होना चाहिए. सीएम ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान की निंदा करते हुए कहा कि महात्मा गांधी देश के राष्ट्रपिता हैं.
उनके बारे में कोई कुछ भी कहे, यह अच्छी बात नहीं है. जहां तक प्रज्ञा ठाकुर को पार्टी से निकालने की बात है, तो यह भाजपा का अंदरुनी मामला है. इस तरह के बयान पर कार्रवाई करना पार्टी का काम है. अगर गांधीजी के बारे में किसी व्यक्ति का इस तरह के विचार हैं, तो हमलोगों के लिए यह बर्दाश्त करने लायक नहीं है.
उन्होंने कहा कि क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म से किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है. पीएम के मामले में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री योग करते रहते हैं, इसमें किसी राजनीतिक कमेंट की जरूरत नहीं है. उन्होंने गुलाम नवी आजाद के दावे को नकारते हुए कहा कि एनडीए में हैं और आगे भी रहेंगे.
कोई टफ डे नहीं
सीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार खत्म हो गया है. अब वोटिंग भी अंतिम चरण की हो रही है. अब जनता ही मालिक है. 23 मई को रिजल्ट आने वाला है. 23 मई हमारे लिए कोई टफ डे नहीं है. हम किसी चीज को टफ नहीं मानते हैं. अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा और परिश्रम के साथ निभाते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें