28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव आयोग की टीम ने किया पुस्तक का लोकार्पण, चुनाव को लेकर सूबे के सभी जिलों के DM और SSP संग कर ही बैठक

पटना : दो दिवसीय दौरे पर बिहार आयी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम दूसरे दिन सूबे के सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक के दौरान चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जायेगी. इस दौरान चुनाव आयोग की टीम ने एक पुस्तक का भी लोकार्पण किया. जानकारी […]

पटना : दो दिवसीय दौरे पर बिहार आयी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम दूसरे दिन सूबे के सभी जिलों के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक के दौरान चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की जायेगी. इस दौरान चुनाव आयोग की टीम ने एक पुस्तक का भी लोकार्पण किया.

जानकारी के मुताबिक, बिहार के दो दिवसीय दौरे पर आयी केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम दूसरे दिन सूबे के सभी जिलों के जिलाधिकारियों, एसएसपी और एसपी के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक के दौरान आसन्न लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की जायेगी. बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान ईवीएम और वीवीपैट का प्रदर्शन भी केंद्रीय टीम के सदस्यों के समक्ष किया जायेगा, ताकि ईवीएम और वीवीपैट की तकनीकी खामियों से चुनाव आयोग को अवगत कराया जा सके. साथ ही टीम निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव की रणनीति पर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर रही है. चुनाव आयोग की टीम सुरक्षा समेत चुनाव को लेकर तैयारियों की समीक्षा कर रही है. इस मौके पर केंद्रीय टीम ने एक पुस्तक का भी लोकार्पण किया. पुस्तक में सहज तरीके से मतदान के बारे में बताया गया है.

मालूम हो कि चुनाव आयोग की टीम ने गुरुवार को कांग्रेस, भाजपा, जदयू, राजद, सीपीआई, सीपीएम, लोजपा और रालोसपा सहित अन्य दल के नेताओं के साथ बैठक की थी. इस दौरान राजनीतिक दलों ने आयोग के समक्ष अपनी मांगें और सुझाव रखे. वहीं, राजद और सीपीआई ने बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें