Advertisement

patna

  • Apr 16 2019 10:00AM

'जो बांटे दारू-साड़ी-नोट, उसको कभी ना देंगे वोट' स्लोगन और वीडियो जारी कर वोट की अपील की

'जो बांटे दारू-साड़ी-नोट, उसको कभी ना देंगे वोट' स्लोगन और वीडियो जारी कर वोट की अपील की

पटना : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अब बस दो दिन शेष रह गये हैं. चुनाव में मतदाताओं की अधिक-से-अधिक भागीदारी के लिए चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता है. सांस्कृतिक कार्यक्रम, स्लोगन, बैनर के जरिये जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. साथ ही ईवीएम से वोट डालने की जानकारी भी मतदाताओं को मुहैया करा रहा है. यही चुनाव आयोग सोशल मीडिया पर भी चुनाव आयोग मतदाताओं की जागरूकता के लिए कई वीडियो भी अपलोड किये हैं.

दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को भागलपुर, बांका, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया में होनेवाले मतदान के लिए बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ट्वीट कर पूछा है कि 'क्या आप तैयार है, देश के महापर्व मे भाग लेने के लिए?' साथ ही कटिहार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर दिव्यांग कलाकार द्वारा वोट करने की अपील का वीडियो साझा करते हुए चुनाव आयोग ने मतदाताओं से वोट करने की अपील की है. 

स्लोगन के जरिये चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

चुनाव आयोग ने कई स्लोगन भी तैयार किये हैं. इन स्लोगनों के जरिये चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने की भी कोशिश की है. स्लोगन हैं- 'जो बांटे दारू-साड़ी-नोट, उसको कभी ना देंगे वोट', वोट डालने चलो रे साथी, लोकतंत्र के बनो बाराती', 'लोकतंत्र का मन करें, चलो चले मतदान करें', 'शत-प्रतिशत मतदान, हो बांका की पहचान', 'शत-प्रतिशत मतदान, बढ़ायेगा सीतामढ़ी की शान', 'नया समाज बनायेंगे, मतदान करने जायेंगे'.



Advertisement

Comments

Advertisement