34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दारोगा बहाली : भंवर में फंसी गर्भवती अभ्यर्थी, भविष्य को लेकर संशय, नवंबर में आ सकता है परिणाम

पटना : शादी के बाद दारोगा बनने के लिए तैयारी में जी-जान लगा देने वाली करीब 400 महिला अभ्यर्थी भंवर में फंसी हुई हैं. इनके भविष्य काे लेकर अब तक संशय है. प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा पास कर चुकीं इन अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया के दौरान गर्भवती होने के कारण शारीरिक परीक्षा से वंचित […]

पटना : शादी के बाद दारोगा बनने के लिए तैयारी में जी-जान लगा देने वाली करीब 400 महिला अभ्यर्थी भंवर में फंसी हुई हैं. इनके भविष्य काे लेकर अब तक संशय है.
प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा पास कर चुकीं इन अभ्यर्थियों को भर्ती प्रक्रिया के दौरान गर्भवती होने के कारण शारीरिक परीक्षा से वंचित होना पड़ा. बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के यहां इनके प्रार्थना पत्र निर्णय के लिए इंतजार कर रहे हैं. आयोग ने अब तक इस मामले में प्रार्थना पत्रों का जवाब नहीं भेजा है.
गर्भवती होने के कारण कैरियर दांव पर लगने से परेशान इन महिलाओं से सोमवार को प्रभात खबर ने बात की. सभी का यही कहना था कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दयालुता दिखाये.
आयोग ने ही कहा था कि गर्भवती अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा में शामिल नहीं किया जायेगा, लेकिन परीक्षा के दौरान उनको उपस्थित रहना होगा. जहानाबाद की प्रियंका का कहना था कि आयोग के अनुसार हम परीक्षा में उपस्थित रहे. आयोग हमको दोबारा मौका दे या शारीरिक परीक्षा में पास मानकर परीक्षा परिणाम में शामिल करे.
आरा के गोडना निवासी अन्नू सिंह, दाउदनगर औरंगाबाद की लकी कुमारी एवं पूजा भारती का कहना है कि वह वकीलों से कानूनी सलाह भी ले रही हैं. इनका कहना है कि उनकी ओर से पूरे मामले में प्रत्यावेदन दिया जा चुका है इसके बाद भी उस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. आयोग को चाहिए कि वह अपने निर्णय से अवगत कराये.
वहीं बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के ओएसडी अशोक प्रसाद का कहना है कि मेडिकल बोर्ड ने जिन गर्भवती महिलाओं को शारीरिक परीक्षा के लिए फिट पाया है, उनको परीक्षा में शामिल किया गया. भर्ती की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी और निष्पक्ष रही. लिखित परीक्षा से लेकर शारीरिक परीक्षा तक सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में आयोजित की गयी.
नवंबर में आ सकता है परिणाम
बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग दारोगा के 1717 पदों के लिए अंतिम चयन सूची नवंबर में जारी कर सकता है. समय से भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए लगातार काम चल रहा है. अंतिम परिणाम करीब-करीब तैयार है. अंतिम चयन सूची लिखित परीक्षा के आधार पर ही बनेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें