Advertisement

patna

  • May 30 2019 4:04AM
Advertisement

तेजस्वी बोले, दिल्ली जाकर राहुल-प्रियंका से होगी बात, महागठबंधन की बैठक में नहीं आये कांग्रेस के नेता

तेजस्वी बोले, दिल्ली जाकर राहुल-प्रियंका से होगी बात, महागठबंधन की बैठक में नहीं आये कांग्रेस के नेता

पटना : लोकसभा चुनाव में करारी हार की समीक्षा के लिए राबड़ी देवी के आवास पर बुधवार को पूर्व निर्धारित बैठक में प्रदेश कांग्रेस का कोई नुमाइंदा शामिल नहीं हुआ. कांग्रेस नेताओं की गैर मौजूदगी में महागठबंधन के दूसरे घटक दलों ने हार की समीक्षा की. बैठक के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि दो से तीन दिनों के अंदर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में महागठबंधन के नेताओं की बैठक होगी, जिसमें वह शामिल होंगे.

 इस बैठक में हार के कारणों पर विस्तार से चर्चा होगी. इसके पहले बुधवार को दिन के दो बजे राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर  महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें हार पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में शरद यादव और रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, वीआइपी के अध्यक्ष मुकेश सहनी, हम के संतोष मांझी  और बीएल वैश्यंत्री  सहित राबड़ी देवी की मौजूदगी में  तेजस्वी यादव ने साफगोई से  स्वीकार किया कि इस तरह के चुनाव परिणाम  की न उम्मीद थी और न ही कल्पना. 

उन्होंने कहा, हार ही जीत का रास्ता दिखाती  है. बैठक के बाद चार बजे शाम राजद विधानमंडल दल की भी बैठक हुई, जिसमें चुनाव की हार पर विस्तार से चर्चा हुई. 

दो-तीन दिनों में दिल्ली में महागठबंधन की बैठक

महागठबंधन की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से कहा कि दो- तीन दिनों में दिल्ली  में कांग्रेस की अगुआई में चुनाव परिणाम को लेकर समीक्षा बैठक होगी. इस बैठक में वह भी जायेंगे . दिल्ली में ही  राहुल गांधी से  बात होगी. प्रदेश कांग्रेस नेताओं के बैठक में नहीं आने पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से  बात होती रहती है. 

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के नेताओं की बैठक में चुनाव परिणाम पर विस्तार  से चर्चा हुई. हार-जीत होते रहता है. हमलोग चुनाव हारे,  हौसला नहीं. महागठबंधन पूरी तरह एकजुट है.  हर चुनौती का मुकाबला करेंगे. जनता  के बीच जायेंगे  और उन्हें षड्यंत्र के जरिये हासिल इस जीत के बारे में बतायेंगे. 

महागठबंधन  एकजुट, आगे भी हमलोग मिलकर करेंगे काम  : उपेंद्र 

रालोसपा  के राष्ट्रीय अध्यक्ष  उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि  एनडीए ने लोगों को चुनाव के दौरान गुमराह किया. उन्होंने हार की ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए  कहा कि शिक्षा, बेरोजगारी  को मुद्दा नहीं  बनाया गया. उन्होंने कहा कि महागठबंधन  एकजुट है, आगे भी हमलोग मिलकर काम करेंगे. इस मौके पर वीआइपी के मुकेश सहनी. राजद के प्रधान महासचिव प्रवक्ता भाई वीरेंद्र और हम के संतोष मांझी भी मौजूद थे. 

जरूरी काम से जाना था दरभंगा, इसलिए बैठक में नहीं जा पाया : मदनमोहन झा

पटना : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा ने कहा कि मुझे आज किसी जरूरी से दरभंगा जाना जरूरी था, इसलिए बैठक में शामिल नहीं हो पाया. इस बारे में महागठबंधन के नेताओं को पहले ही बता दिया था. यह पूछे जाने पर कि पार्टी आलाकमान की ओर से बैठक में शामिल नहीं होने का कोई निर्देश आया था, उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. बैठक में नहीं पहुंचने की सूचना हमने करीब 12 बजे ही दे दी थी.

एनडीए ने गुमराह कर चुनाव जीता : तेजस्वी  

तेजस्वी यादव ने कहा कि इस चुनाव में मुद्दा नहीं  चला. एनडीए ने एजेंडा सेट किया, उसी पर चुनाव हुआ. एनडीए ने लोगों को गुमराह कर चुनाव जीता. उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव  में स्थिति अलग होगी. 

 महागठबंधन आगे के कार्यक्रम को जारी रखेगा.  जनता के सवाल और मुद्दे, आरक्षण, सांप्रदायिकता पर हमारा कार्यक्रम चलेगा. सहयोगी दलों व कुछ नेताओं के बयान  पर उन्होंने कहा कि  किसी सहयोगी दल के शीर्ष नेतृत्व ने कुछ नहीं कहा है. कुछ लोग अपनी तरफ से कुछ बोल रहे हैं. पार्टी आगे के कार्यक्रम की तैयारी कर रही है. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement