32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली में रेलवे ट्रैक पर मिला बिहार के रहने वाले अधिकारी जितेंद्र झा का शव, सुसाइड नोट बरामद

नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्रालय में पोस्टेड इंडियन सिविल अकॉउंट्स सर्विसेज के अधिकारी जितेंद्र कुमार झा का शव दिल्ली के पालम में रेलवे पटरियोंपरमिला है. अधिकारी जितेंद्र कुमार झा करीब तीन दिन से लापतेथे. पुलिस ने आज बताया कि इंडियन सिविल अकाउंट्स सर्विस के अधिकारी जितेंद्र कुमार झा गत सोमवार को द्वारका से […]

नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्रालय में पोस्टेड इंडियन सिविल अकॉउंट्स सर्विसेज के अधिकारी जितेंद्र कुमार झा का शव दिल्ली के पालम में रेलवे पटरियोंपरमिला है. अधिकारी जितेंद्र कुमार झा करीब तीन दिन से लापतेथे. पुलिस ने आज बताया कि इंडियन सिविल अकाउंट्स सर्विस के अधिकारी जितेंद्र कुमार झा गत सोमवार को द्वारका से तब लापता हो गये थे जब वह सुबह की सैर के लिए निकले थे.

पुलिस ने बताया कि अधिकारी का शव कल पालम में रेल पटरियों पर मिला. पुलिस ने आज शव की पहचान की. प्रथम दृष्टया यह लगता है कि उन्होंने आत्महत्या की. पुलिस ने बताया कि अधिकारी की जेब से एक कथित सुसाइड नोट मिला है जिसमें उन्होंने लिखा है कि उनकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. 1998 बैच के अधिकारी झा वर्तमान में मानव संसाधन विकास मंत्रालय में तैनात थे.

दिल्ली में कार्यरत बिहार के सुपौल जिले के आईएएस अधिकारी जितेंद्र कुमार जा अपने द्वारका स्थित आवास से मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थेउसकेबाद वे घर नहीं लौटे थे. जितेंद्र के काफी देर तक घर ना आने के बाद उनकी पत्नी ने अपने ससुराल फोन कर उनके घर ना लौटने की जानकारी दी थी. जितेंद्र के लापता होने की खबर के बादसेही बिहार के सुपौल स्थित उनके घर में कोहराम मचा गया था.

आईएएस अधिकारी जितेंद्र के लापता होने की खबर पुलिस में देने के बाद से प्रशासन तुंरत हरकत में आयी और पूरे इलाके की सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी थी. सीसीटीवी फुटेज से मिली जानकारी में जितेंद्रझा अपने द्वारका स्थित घर से निकलते हुए दिख रहे थे. पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी थी.

जितेंद्र कुमार झा दिल्ली के द्वारका में रहते थे और वह इंडियन सिविल अकाउंट सर्विसेज के अधिकारी हैं. जितेंद्र झा इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्रालय में कार्यरत थे और इस समय वह मानव संसाधन मंत्रालय में कार्यरत थे. इसके अलावा जितेंद्र झा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एद्मिस्ट्रेशन में ट्रेनिंग भी पूरी कर रहे थे. आईएएस अधिकारी जितेंद्र की पत्नी ने कहा, वो काफी दिनों से परेशान थे. उनका हर 5 या 6 महीने पर ट्रासंफर कर दिया जाता था. जितेंद्र की पत्नी के मुताबिक जितेंद्र की काफी लोगों से दुश्मनी भी हो चुकी थी. क्योंकि वो एक ईमानदारी से काम करने वाले आईएएस अधिकारी हैं. लेकिन, उनकी पत्नी ने किसी भी व्यक्ति पर शक जाहिर नहीं किया है.

जितेंद्र का शव मिलने की खबर से पूरे इलाके में मातम का महौल बन गया है. बतायाजाता है कि जितेंद्र एक ईमानदार और मेधावी व्यक्ति हैं जिसके चलते उनके दुश्मनों की संख्या बढ़ गयी थी. जितेंद्र झा की शादी वर्ष 2006 में हुई थी, जिसमें उन्हें एक लड़का व एक लड़की है. गौरहो कि जितेंद्रझा बिहार से आने वाले तीसरे ऐसे अधिकारी हैं जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में सुसाइड की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें