27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली चुनाव : भाजपा ने 2 सीट जदयू और एक सीट लोजपा के लिए छोड़ा, इन सीटों पर बनी सहमति

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनावकेलिए तारीख का एलान हो चुका है. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को एक चरण में वोटिंग होगी. जबकि, 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे.इनसबकेबीच भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव जदयू और लोजपा के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है. इसके तहत भाजपा […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनावकेलिए तारीख का एलान हो चुका है. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को एक चरण में वोटिंग होगी. जबकि, 11 फरवरी को नतीजे घोषित किये जायेंगे.इनसबकेबीच भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव जदयू और लोजपा के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है. इसके तहत भाजपा ने दो सीट जदयू औरएक सीटलोजपा के लिए छोड़ा है.जानकारीके मुताबिक बुराड़ी औरसंगमविहार सीट पर जदयू का उम्मीदवारहोगा, वहीं सीमापुरी विधानसभा सीट परलोजपा अपने उम्मीदवार को उतारेगी.

मिल रही जानकारी के मुताबिक, बुराड़ी विधानसभा सीट पर जदयू के शैलेंद्र कुमार और संगम विहार सीट से डॉ गुप्ता को प्रत्याशी बनाये जाने का निर्णय लिया गया है.जबकि,लोजपा की ओर से सीमापुरी विधानसभा सीटकेलिए अभी तक उम्मीदवार के नाम पर अंतिम रूप से कोई निर्णय नहीं लिया गया है. संभावना है कि जल्द ही पार्टी के प्रमुख नेता इस बारे में कोई निर्णय लेंगे.

मालूम हो कि भाजपा ने अभी तक 57 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है. अब तक घोषित 57 उम्मीदवारों में आठ पूर्वाचली उम्मीदवार हैं, जबकि पार्टी की ओर दावा किया गया था कि इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा जायेगा. दिल्ली में 40 फीसदी के करीब पूर्वांचल के वोटर हैं. लगभग 25 से 30 विधानसभा सीटों पर इनकी संख्या निर्णायक है. उधर, आम आदमी पार्टी ने 12 पूर्वांचली उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें