33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामविलास पासवान के खिलाफ बेटी आशा ने ठोंकी सियासी ताल

पटना : हाजीपुर से सांसद सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ उनकी बेटी आशा पासवान ने बगावत कर दी है. बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि वह पिता के खिलाफ हाजीपुर से ही चुनाव लड़ने की इच्छा रखती है. वह अपनी पार्टी (राजद) […]

पटना : हाजीपुर से सांसद सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ उनकी बेटी आशा पासवान ने बगावत कर दी है. बिहार की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुये उन्होंने कहा कि वह पिता के खिलाफ हाजीपुर से ही चुनाव लड़ने की इच्छा रखती है. वह अपनी पार्टी (राजद) से टिकट की उम्मीद रखती हैं. वहीं, दामाद अनिल साधु ने रामविलास पासवान और चिराग पासवान पर दलितों की आड़ में सवर्णों की राजनीति करने का आरोप लगाया है. दलितों को बंधुआ मजदूर मानने वाले विचार से पोषित बताया है.

आशा पासवान ने रामविलास पासवान पर आरोप लगाया है कि वह बेटियों से भेदभाव रखते हैं. वह केवल चिराग पासवान की चिंता रखते हैं. वह इस बात से भी आहत दिखीं कि पिता ने अपनी पार्टी (एलजेपी) में उनको कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी नहीं दी. भाई चिराग जमुई से सांसद भी हैं. उनको पार्टी के संसदीय दल का नेता तक बना दिया. चिराग पासवान को लेकर तल्ख तेवर दिखाये और नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव और तेज प्रताप यादव को अपना भाई बताते हुए कहा कि राजद उनको चुनाव मैदान में उतारेगी तो वह इसके लिये पूरी तरह तैयार हैं.

रामविलास पासवान के दामाद अनिल साधु ने चिराग पासवान पर संगीन आरोप लगाये हैं. उनका कहना है कि जिस तरह आदरणीय पासवान के पुत्र का व्यवहार है उससे बहन (आशा पासवान) ही नहीं नजदीकी रिश्तेदार और एलजेपी के कार्यकर्ता भी नाराज हैं. उनका दावा है कि आरजेडी उनको या उनकी पत्नी को टिकट देती है तो वह हाजीपुर में पासवान का किला ढाहने में सफल होंगे.

विदित हो कि आशा पासवान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पहली पत्नी राजकुमारी देवी की बेटी हैं. राजकुमारी को तलाक देने के बाद रामविलास पासवान ने रीना से शादी की थी. चिराग पासवान आशा के सौतेले भाई हैं. आशा पटना में पति अनिल साधु के साथ रहती हैं. अनिल साधु भी एलजेपी की दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. वह एलजेपी की टिकट पर 2015 के मुजफ्फरपुर की बोचहा विधान सभा सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं. वह ससुर से मनभेद होने पर इसी साल राष्ट्रीय जनता दल में शामिल हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें