Advertisement

patna

  • Dec 6 2018 3:08PM

पोस्टर के जरिये कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, बताया- सभी देवताओं को मिलेगा...

पोस्टर के जरिये कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, बताया- सभी देवताओं को मिलेगा...

पटना : राजधानी पटना में एक बार फिर पोस्टर वार शुरू हो गया है. पोस्टर के जरिये कांग्रेस ने बताने की कोशिश की है कि वोट के लिए भाजपा भगवान के नाम का कैसे इस्तेमाल करती है. कार्टून के जरिये तैयार किया गया यह पोस्टर शहर के मुख्य चौराहों पर लगाये गये हैं. 

क्या है पोस्टर में

पोस्टर में सबसे ऊपर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का वक्तव्य दिया गया है. लिखा गया है, राहुल राहुल बोले- ''मोदी हिंदुत्व को नहीं समझते तो वे कैसे हिंदू हैं?'' वहीं, उसके नीचे भाजपा पर निशाना साधते हुए लिखा गया है, ''प्रभु चुनाव आते ही भाजपा आपके नाम पर धोखा देती रही है. अब हमें अपने वोट के लिए जाति में बांध रहे हैं. प्रभु पृथ्वी लोक पर घोर पाप...पाप.'' यहां हनुमान जी को आंसू भरी आंखों से रामचंद्र जी से गले मिलते हुए दिखाया गया है.

उसके नीचे भाजपा जाति प्रमाणपत्र कार्यालय में हनुमान को दलित का प्रमाणपत्र लेते हुए दिखाया गया है. हनुमान के साथ कई अन्य देवताओं को कतारबद्ध दिखाया गया है. कहा गया है कि एक-एक करके सबको मिलेगा.

पोस्टर के नीचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के कार्टून भी बनाये गये हैं. यह पोस्टर बिहार प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव सिद्धार्थ क्षत्रिय और ई. वेंकटेश रमण द्वारा जारी किया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement