25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘सुशासन बाबू” और ‘जुमला बाबू” की सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं : कांग्रेस

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने बिहार के एक सरकारी छात्रावास में लड़कियों की पिटाई की घटना को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ‘सुशासन बाबू’ और ‘जुमला बाबू’ के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने बिहार के एक सरकारी छात्रावास में लड़कियों की पिटाई की घटना को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ‘सुशासन बाबू’ और ‘जुमला बाबू’ के शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस तरह की शर्मशार करने वाली घटना उसी बिहार में हुई है जहां सुशासन बाबू और जुमला बाबू की सरकार है. इनके शासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.”

उन्होंने सवाल कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहती हूं कि जिन लोगों ने बेटियों को एक सुरक्षित माहौल देने की बात की थी, वही आज आरोपियों के साथ खड़े हुए हैं, उन पर कब कार्यवाही होगी? महिला सशक्तिकरण के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण की बात की थी उसका क्या हुआ?” खबरों के मुताबिक बिहार के सुपौल में दरपखा गांव के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के प्रयासों का विरोध किया तो उनकी बुरी तरह पिटाई की गयी. यह घटना शनिवार शाम की है.

इस मामले में पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस घटना से कुछ महीने पहले ही राज्य के मुजफ्फरपुर के एक बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण की घटना हुई थी जिसको लेकर विपक्ष ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें