Advertisement

patna

  • Mar 24 2019 1:29PM

दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की हो रही बैठक, दूसरे चरण की कटिहार सीट को लेकर फंसा पेच!

दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की हो रही बैठक, दूसरे चरण की कटिहार सीट को लेकर फंसा पेच!

नयी दिल्ली / पटना : महागठबंधन में कांग्रेस कोटे से बिहार के उम्मीदवारों के नाम तय करने को लेकर दिल्ली में वेणुगोपाल के आवास पर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है. इस बैठक में बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार के पार्टी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, पार्टी नेता अखिलेश सिंह मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम शाम तक घोषित कर दिये जायेंगे.

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस कोटे की सीट पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा पार्टी के लिए चुनौती बनी हुई है. मालूम हो कि बिहार में महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद राजद को 20 सीटें, कांग्रेस को नौ, राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी को पांच, हम और वीआईपी पार्टी को क्रमश: 3-3 सीटें मिली हैं. महागठबंधन में कांग्रेस कोटे को मिली नौ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय करना बड़ी चुनौती है. दूसरे चरण में कांग्रेस कोटे में कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया की संसदीय सीट है.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल हुए तारिक अनवर कटिहार से चुनाव लड़ने पर अड़े हुए हैं. उन्होंने कांग्रेस से टिकट नहीं दिये जाने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी दी है. तारिक अनवर के मुताबिक, बिहार में चुनावी बिगुल फूंकने के लिए पूर्णिया आये कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी इस निर्णय से अवगत कराया जा चुका है. 


Advertisement

Comments

Advertisement