25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों की समस्या पर कांग्रेस का प्रदर्शन, धरने पर बैठे नेता

पटना : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश नेताओं के साथ हुई बैठक का असर दिखने लगा है. कांग्रेस की ओर से सोमवार को देश में किसानो की समस्याओं के समाधान को लेकर पार्टी धरना-प्रदर्शन कर रही है. पटना महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित इस धरना-प्रदर्शन […]

पटना : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पिछले दिनों पार्टी के प्रदेश नेताओं के साथ हुई बैठक का असर दिखने लगा है. कांग्रेस की ओर से सोमवार को देश में किसानो की समस्याओं के समाधान को लेकर पार्टी धरना-प्रदर्शन कर रही है. पटना महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित इस धरना-प्रदर्शन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह, कांग्रेस के प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष कौकब कादरी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं. राजधानी के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर आयोजित इस प्रदर्शन में नेताओं का जुटान हुआ है.

कौकब कादरी ने कहा कि केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार किसानों के प्रति पूरी तरह से असंवेदनशील हो गयी है. केंद्र में सरकार किसानों की आय दोगुनी होने का दावा कर रही है, जबकि किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य भी नहीं मिल पा रहा है. लिहाजा नाराज किसान फसलों के उचित मूल्य न मिलने से आक्रोशित हो कर अपनी फसलों को सड़को पर फेंकने को मजबूर हैं. एनडीए सरकार के कार्यकाल में किसानों की स्थिति बद से बदतर हो गयी है. केंद्र की मोदी सरकार चुनाव के वक्त किये गये बड़े-बड़े वायदे, वायदे ही रह गये. अभी तक जमीन पर कोई भी वायदा पूरा होता नहीं दिख रहा है. लेकिन, उसके बाद भी सरकार अभी सिर्फ वायदे ही कर रही है.

गौरतलब हो कि 18 जून को कांग्रसे अध्यक्ष ने बिहार के पार्टी नेताओं के साथ बैठक की थी. बैठक में किसानों और गरीबों केमुद्दों को उठाने की बात पर सहमती बनी थी. इस बैठक में प्रदेश के कुल 15 नेता हिस्सा लिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें