29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुजरात प्रकरण : कांग्रेस ने कहा-अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए भाजपा मढ़ रही है दोष

पटना : गुजरात प्रकरण को लेकर कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में जुट गयी है. भाजपा जहां कांग्रेस को पूरी तरह से दोषी ठहरा रही है. वहीं, कांग्रेस कह रही है कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. भाजपा अपनी नाकामियों का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ रही है. दोनों दलों के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच इतना […]

पटना : गुजरात प्रकरण को लेकर कांग्रेस डैमेज कंट्रोल में जुट गयी है. भाजपा जहां कांग्रेस को पूरी तरह से दोषी ठहरा रही है. वहीं, कांग्रेस कह रही है कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. भाजपा अपनी नाकामियों का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ रही है. दोनों दलों के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच इतना तो तय है कि कांग्रेस इस प्रकरण को लेकर सकते में है. कांग्रेस के नेता भी अनौपचारिक तौर पर दबी जुबान से इस बात को स्वीकार करते हैं कि इस घटना से हिंदी पट्टी में पार्टी को नुकसान हुआ है.
कांग्रेस ने कहा – अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए भाजपा कांग्रेस पर मढ़ रही है दोष
नेता मानने लगे हैं इस घटना से हिंदी पट्टी में पार्टी को हुआ है नुकसान राजनीतिक लाभ लेने की हो रही है कोशिश
गुजरात के कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर की ठाकोर सेना ने एक घटना के बाद बिहारियों पर हमले करने लगी. इससे गुजरात में रहने वाले बिहार और यूपी के लोग बड़ी संख्या में घर लौटने लगे. बिहार में इसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गयी.
कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और सह प्रभारी अल्पेश ठाकोर दोनों गुजरात के रहने वाले हैं. इसलिए इस मामले का राजनीतिक महत्व भी बढ़ गया. भाजपा जहां कांग्रेस और राजद पर हमलावर हो गयी, वहीं कांग्रेस रक्षात्मक मुद्रा में आकर भाजपा को कटघरे में खड़ा कर रही है. जबकि, राजद ने चुप्पी साध रखी है. अगले साल लोकसभा चुनाव होना है. इसलिए इसका राजनीतिक लाभ लेने की भी कोशिश हो रही है. कांग्रेस नेता इस मुद्दे पर अपनी जबान नहीं खोलना चाहते हैं.
पूरे मामले की जांच होनी चाहिए : कांग्रेस
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा कहते हैं कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए. भाजपा के लोग अफवाह फैलाने में माहिर हैं. अब लोकसभा चुनाव आ रहा है. भाजपा को मामले को डाइवर्ट करने में महारत हासिल है. भाजपा इस मामले में कांग्रेस को बेकार ही घसीट रही है. वह अपनी नाकामियों को छिपा रही है.
बांटने की नीति पर कांग्रेस : भाजपा
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता पूर्व विधायक प्रेमरंजन पटेल कहते हैं कि कांग्रेस बांटो और राज करो की नीति पर चल रही है. गुजरात की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया. अब इस तरह की घटना करने वालों काे संरक्षण दे रही है. गुजरात सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें