30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा : हर गांव में होगी पक्की सड़क और नाली, हर घर में पहुंचेगा नल का जल : मुख्यमंत्री

सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सीतामढ़ी के राघोपुर बखड़ी में विकास का हाल जाना उसके बाद गांव के मैदान में संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा है कि हर गांव में पक्की सड़क और नाली होगी. हर घर में नल का जल पहुंचेगा और बिजली लगेगी. गांवों के विकास में किसी […]

सीतामढ़ी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सीतामढ़ी के राघोपुर बखड़ी में विकास का हाल जाना उसके बाद गांव के मैदान में संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा है कि हर गांव में पक्की सड़क और नाली होगी. हर घर में नल का जल पहुंचेगा और बिजली लगेगी. गांवों के विकास में किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं रहेगी. उन्होंने कहा कि वार्ड सदस्य और मुखिया के बीच विवाद के कारण विकास प्रभावित था. अब विवाद समाप्त हो गया है. जल्द ही सभी वार्डों का विकास समान रूप से होगा.

सीएम नीतीश कुमार विकास कार्यों की ‘समीक्षा यात्रा’ में सीतामढ़ी जिले के बखड़ी गांव का भ्रमण कर सात निश्चय व अन्य सरकारी योजनाओं के तहत चल रही विकासात्मक कार्यों का जायजा लिया. जनसभा स्थल पर बने हेलीपैड से बखड़ी पहुंचने पर ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को ताली बजाकर गर्मजोशी से स्वागत किया. बखड़ी में निर्माण की गई योजनाओं का मुख्यमंत्री ने शिलापट्ट का अनावरण कर उद्घाटन किया. बखड़ी गांव भ्रमण के दौरान ग्रामवासियों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने विकास कार्यों की पूरी जानकारी ली. 2009 के विकास यात्रा के क्रम में भी सीएम नीतीश कुमार ने उक्त गांव की समस्याओं से रूबरू हुए थे.

बता दें कि सीएम अपनी विकास समीक्षा यात्रा के तहत सीतामढ़ी के दौरे पर हैं. जिले के डुमरा प्रखंड के बखड़ी गांव में ग्रामीणों से विकास की जानकारी लेने व लोगों का हाल जानने पहुंचे हैं. उक्त गांव में मुख्यमंत्री जनवरी 2009 में अपनी विकास यात्रा के तहत पहुंचे थे और कई योजनाओं का शिलान्यास किया था और जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्या से अवगत होते हुए समस्याओं का निदान किया था.

चार जिलों के अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक

‘विकास यात्रा’ के बाद ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ पर निकले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले चरण के तीसरे दिन शाम को मुजफ्फरपुर मुख्यालय लौट आयेंगे. यहां पर शाम को पांच बजे चार जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर और वैशाली के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे.

350वें प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह को लेकर CM नीतीश के ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ का दूसरा चरण टला

प्रकाश पर्व की तैयारी के मद्देनजर दूसरे चरण की ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ के कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ा दी गयी है. दूसरे चरण की तिथि पुन:र्निधारित की जायेगी. शेष चरणों की तिथियां यथावत हैं. जानकारी के मुताबिक, गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के 350वें प्रकाश पर्व के शुकराना समारोह की तैयारियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ के दूसरे चरण का कार्यक्रम पुन:र्निधारित किया जायेगा. समीक्षा यात्रा के शेष चरणों की तिथियां यथावत ही रहेंगी. दूसरे चरण की समीक्षा यात्रा का कार्यक्रम शुकराना समारोह की समाप्ति के बाद तय किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें