33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार-नेपाल बस सेवा शुरू, नीतीश कुमार ने दिखाई हरी झंडी

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दिखा कर पटना और नेपाल के बीच बस सेवा की शुरुआत की. बस सेवा गया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के लिए शुरू की गयी है. यह सेवा शुरू होने के साथ ही अब बिहारवासियों के लिए नेपाल की यात्रा करना और भी आसान हो गया […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरी झंडी दिखा कर पटना और नेपाल के बीच बस सेवा की शुरुआत की. बस सेवा गया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के लिए शुरू की गयी है. यह सेवा शुरू होने के साथ ही अब बिहारवासियों के लिए नेपाल की यात्रा करना और भी आसान हो गया है. पड़ोसी देश नेपाल की राजधानी काठमांडू तक की यात्रा काफी सहूलियत से कर सकते हैं.

पटना और नेपाल के बीच बस सेवा की शुरुआत विदेश मंत्रालय ने पीपीपी मोड पर किया गया है. विदेश मंत्रालय ने बिहार और नेपाल के बीच बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी थीं. सभी बसों को परमिट मिल गयी है. चार बसें पटना और जनकपुर जबकि, चार बसें बोधगया और काठमांडू के बीच चलेंगी. एक बस में करीब 44 एसी सीटें होंगी. पटना से सवार होने वाले यात्री 200 किमी. भारत व 200 किमी. नेपाल में यात्रा करेंगे.

परिवहन विभाग ने बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच बस सेवा शुरू की है. आज से दोनों रूटों पर आठ बसें चलेगी. पटना-जनकपुर की बसें पटना, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी भिट्ठा मोड़ होते हुए जनकपुर जायेंगी. वहीं बोधगया-काठमांडू की बसें गया, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल, वीरगंज होते काठमांडू जाएंगी. बोधगया वाया पटना, मुजफ्परपुर, काठमांडू के लिए सुबह 10 बजे बोध गया से काठमांडू के लिये बस खुलेगी, फिर 8 बजे शाम में काठमांडू से बोधगया के लिये बस खुलेगी. बोधगया-काठमांडू, काठमांडू-बोधगया बस सेवा का किराया 1250 रुपया है और पटना से काठमांडू, काठमांडू से पटना का किराया 1015 रूपया है. वहीं, पटना से जनकपुर का किराया 275 रुपया है. काठमांडू के लिए फिलहाल 4 और जनकपुर के लिये तीन बसें चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें