36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार 23 को दिल्ली में जदयू सदस्यों को करेंगे संबोधित

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष के सामने कृषि जागरूकता महाअभियान (रबी 2019-20) और बीज वाहन विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कार्यक्रम स्थल से राज्य के सभी 38 जिलों के लिए 76 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इन रथों के माध्यम […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष के सामने कृषि जागरूकता महाअभियान (रबी 2019-20) और बीज वाहन विकास रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस कार्यक्रम स्थल से राज्य के सभी 38 जिलों के लिए 76 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.
इन रथों के माध्यम से किसानों को फसल की पराली जलाने से होने वाले नुकसान और फसल अवशेष प्रबंधन के अलावा कृषि विभाग की अन्य योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी जायेगी. पटना प्रमंडल के छह जिलों समेत अन्य जिलों में इस विशेष रथ को घुमाया जायेगा और इसमें मौजूद एलइडी स्क्रीन पर इससे संबंधित वृतचित्र दिखाकर जागरूक किया जायेगा. कृषि जागरूकता महा अभियान रथों को कृषि तकनीकी बुलेटिन और वाद्य यंत्रों से सुसज्जित किया गया है.
इन रथों को तिथिवार प्रखंडों में आयोजित होने वाले प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण सह उत्पादन वितरण शिविर के प्रचार-प्रसार के लिए गांव और पंचायतों में घुमाया जायेगा ताकि रबी के मौसम में कृषि विभाग की तरफ से संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी मिल सके. मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, कृषि विभाग के सचिव एन श्रवण कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, कृषि निदेशक आदेश तितरमारे, डीएम कुमार रवि व गोपाल सिंह मौजूद थे.
सीएम नीतीश कुमार 23 को दिल्ली में जदयू सदस्यों को करेंगे संबोधित
पटना : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 23 अक्तूबर को दिल्ली में पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में दिल्ली प्रदेश के करीब दो हजार सक्रिय सदस्यों को संबोधित करेंगे. इस एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन नयी दिल्ली के बदरपुर में हरी नगर विस्तार पार्ट-2 स्थित सांईं लीला ग्रांड में किया गया है. इस कार्यक्रम को दिल्ली विधानसभा के आगामी चुनाव की तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है. हालांकि, अभी चुनाव के तिथि की घोषणा नहीं हुई है.
पार्टी सूत्रों का कहना है कि 70 सदस्यों की दिल्ली विधानसभा के चुनाव में जदयू भी शामिल होगा. इसके उम्मीदवार कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. फिलहाल प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रम को लेकर हाल ही में दिल्ली प्रदेश जदयू अध्यक्ष और पार्टी के अन्य पदाधिकारी पटना आकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल चुके हैं.
दरअसल दिल्‍ली में बिहार के लोगों की अच्‍छी-खासी होने की वजह से अन्‍य दलों में भी बिहारी मूल के नेता बड़ी हैसियत में हैं. बिहार के वोटर कई क्षेत्रों में चुनाव परिणाम को प्रभावित करते हैं. ऐसे में दिल्ली विधानसभा चुनाव के एलान के पहले से ही पार्टी वैसे इलाकों में अपनी सक्रियता दिखायेगी, जहां बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों की संख्या अधिक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें