Advertisement

patna

  • Aug 13 2019 12:37PM
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस पर सात पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मिलेंगे प्रशस्ति पत्र और 51000 रुपये

स्वतंत्रता दिवस पर सात पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मिलेंगे प्रशस्ति पत्र और 51000 रुपये

पटना : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार पुलिस के सात जांबाजों को उनकी वीरता के लिए पुरस्कृत करेंगे. इनमें बिहार पुलिस के छह अधिकारी और एक सिपाही शामिल हैं. राजधानी पटना के गांधी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पुलिसकर्मियों को मुख्यमंत्री पुरस्कृत करेंगे. बिहार के इन जांबाज पुलिसकर्मियों को 51 हजार रुपये और प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा.

कौन-कौन होंगे पुरस्कृत

बिहार सरकार के गृह विभाग से मिली सूचना के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित होनेवाले बिहार पुलिस के जांबाजों में स्पेशल टास्क फोर्स के पांच और नालंदा के एक दारोगा शामिल हैं. साथ ही नालंदा जिले के ही सिपाही को भी पुरस्कृत किया जायेगा. जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ के दारोगा बैजनाथ कुमार, संतोष कुमार सिंह, अमरेंद्र किशोर, विकास कुमार, देवराज इंद्र और नालंदा जिले में पदस्थापित दारोगा मो मुश्ताक के साथ-साथ नालंदा के ही सिपाही पंकज कुमार भारती को मुख्यमंत्री पुरस्कृत करेंगे. मालूम हो कि नालंदा में पदस्थापित दारोगा मुश्ताक यहां पोस्टिंग होने से पहले एसटीएफ में ही तैनात थे. 

एसटीएफ के जांबाजों ने तोड़ी अपराधियों की कमर

बिहार में संगठित अपराधियों की कमर तोड़ने में एसटीएफ के दारोगा पटना जिले के बख्तियारपुर निवासी बैजनाथ कुमार, भोजपुर जिला निवासी संतोष कुमार सिंह और अमरेंद्र किशोर, पटना जिले के मोकामा निवासी विकास कुमार और शेखपुरा जिला निवासी देवराज इंद्र की खास भूमिका रही है. एसटीएफ के इन जांबाजों ने बिहार में गांजा-हथियार तस्करों, पेशेवर और इनामी अपराधियों के साथ-साथ अन्य संगठित अपराधों को अंजाम देनेवाले अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर कई खूंखार अपराधियों को ढेर किया है. एसटीएफ के अधिकतर ऑपरेशनों को इन्हीं पुलिस अधिकारियों ने अंजाम दिया है. वहीं, नालंदा जिले में तैनात दारोगा मो मुश्ताक ने भी कई सफल ऑपरेशन को अंजाम दे चुके हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement