29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में आसमान में बादल छाये रहेंगे, दिन में सतायेगी गरमी

पटना : बिहार के पूर्वी भागों से मिजोरम तक सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल में असम और मेघालय में 0.9 किमी ऊपर समुद्र के ऊपर बने कुंड के कारण बिहार में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 28 मई तक बिहार में अलग-अलग जगहों पर आसमान में हल्के और मध्यम बादल छाये रहने और छिटपुट बारिश […]

पटना : बिहार के पूर्वी भागों से मिजोरम तक सब-हिमालयी पश्चिम बंगाल में असम और मेघालय में 0.9 किमी ऊपर समुद्र के ऊपर बने कुंड के कारण बिहार में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. 28 मई तक बिहार में अलग-अलग जगहों पर आसमान में हल्के और मध्यम बादल छाये रहने और छिटपुट बारिश की संभावना है.

समस्तीपुर स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कृषि मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मई तक उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल देखे जा सकते हैं. अगले 28 मई तक मौसम के आम तौर पर शुष्क रहने की संभावना है. वहीं, 29-30 मई को तराई जिलों में कहीं-कहीं तथा मैदानी भागों के एक से दो स्थानों पर गरज वाले बादल के साथ बूंदा-बांदी हो सकती है. इस दौरान पुरवा हवा औसतन 10 से 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से रहने का अनुमान है.

दिन में तापमान में गिरावट के लिए अभी इंतजार करना होगा. दिन के तापमान में एक से दो डिग्री बढ़ोतरी की संभावना है. राजधानी पटना में 26, 27 और 28 मई को गर्म हवाएं चलने की संभावना है. हालांकि, 29 और 30 मई को अधिकतम तापमान डिग्री रहने की संभावना है. आसमान भी साफ रहेगा.

भागलपुर में आज शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. वहीं, रविवार और सोमवार को आसमान साफ रहने की संभावना है. साथ ही तापमान में एक डिग्री बढ़ोतरी की भी संभावना है. हालांकि, 28 से 30 मई तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे और गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं.

गया में आज आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. वहीं, 26 मई को आसमान साफ होने के कारण तापमान 44 डिग्री तक पहुंच सकता है. 27 मई को गर्म हवाएं चलने की संभावना है. हालांकि, 29 और 30 मई को आसमान में आंशिक रूप से बादल देखने को मिलने की संभावना है.

मुजफ्फरपुर में आज आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे. साथ ही गरज के साथ छिटपुट जगहों पर बूंदा-बांदी हो सकती है. हालांकि, 26 और 27 मई को आसमान साफ रहेगा. 28 और 29 मई को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे और गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं. 30 मई को फिर आसमान फिर से साफ होने की संभावना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें