Advertisement

patna

  • Aug 13 2019 2:56PM
Advertisement

17 अगस्त से बदल जायेगी राजधानी की सूरत, यातायात को सुगम बनाने के लिए उठाये जा रहे कई कदम

17 अगस्त से बदल जायेगी राजधानी की सूरत, यातायात को सुगम बनाने के लिए उठाये जा रहे कई कदम

पटना : राजधानी पटना में यातायात अब काफी सुगम हो जायेगा. पटना में स्वतंत्रता दिवस के बाद 17 अगस्त से ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किये जायेंगे. ट्रैफिक की समस्या से निजात पाने के लिए मुख्य सचिव ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने बताया कि राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कई कदम उठाये जा रहे हैं. 

राजधानी पटना में ट्रैफिक की समस्याओं से निजात पाने को लेकर मंगलवार को छह विभागों के प्रधान सचिव समेत कई वरीय अधिकारियों की बैठक हुई. बैठक में ट्रैफिक व्यवस्था, अतिक्रमण, गाड़ियों के रूट चार्ट समेत 11 बिंदुओं पर चर्चा की गयी. बैठक के बाद मुख्य सचिव ने बताया कि पटना में 17 अगस्त से ट्रैफिक व्यवस्था में परिवर्तन देखने को मिलेगा. इसके लिए कई बदलाव किये जायेंगे. पटना कमिश्नर के कार्यालय में आयोजित बैठक में यातायात पुलिस के रिक्त पदों को भरने को लेकर भी चर्चा हुई. साथ ही पटना की सड़कों से खटारा हो चुकीं गाड़ियों को हटाने को लेकर भी चर्चा की गयी. राजधानी की कई महत्वपूर्ण सड़कों को वन-वे कर दिया जायेगा. पटना की सबसे व्यस्त सड़क बेली रोड समेत कई सड़कों से ट्रैफिक लाइट हटाने की कार्रवाई की जायेगी. साथ ही यातायात को सुगम बनाने को लेकर एनआईटी के विशेषज्ञों की मदद भी ली जायेगी. यही नहीं, सड़कों को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. 

शहर में पटना नगर निगम की 74 पार्किंग सेंटर होने की जानकारी दी गयी. अब इन पार्किंग सेंटरों पर वाहन पार्क किये जाने पर शुल्क वसूलने का प्रस्ताव रखा गया है. टू व्हीलर वाहन का पार्किंग शुल्क 10 रुपये और फोर व्हीलर वाहन का पार्किंग शुल्क 20 रुपये रखने का प्रस्ताव रखा गया है.


Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement