Advertisement

patna

  • Mar 14 2019 11:59AM
Advertisement

Lok Sabha Election 2019 : भाजपा की तीन सदस्यीय कमेटी चुनेगी प्रत्याशी, वर्तमान केंद्रीय मंत्रियों के नहीं कटेंगे नाम

Lok Sabha Election 2019 : भाजपा की तीन सदस्यीय कमेटी चुनेगी प्रत्याशी, वर्तमान केंद्रीय मंत्रियों के नहीं कटेंगे नाम

पटना : भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक पार्टी के प्रदेश कार्यालय में गुरुवार को 11 बजे शुरू हुई. बिहार के प्रभारी भूपेंद्र यादव समेत करीब 28 सदस्य इस बैठक में शामिल हुए. भाजपा चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों के नामों के चयन के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. इस कमेटी में सुशील कुमार मोदी, प्रेम कुमार और नित्यानंद राय शामिल हैं. बैठक में तीन सदस्यीय कमेटी को उम्मीदवारों के चयन के लिए अधिकृत किया गया है. ये तीनों नेता लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बिहार के उम्मीद्वारों का चयन करेंगे. इसके बाद चयनित उम्मदवारों के नामों को केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जायेगा, जहां प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी. वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार से वर्तमान केंद्रीय मंत्रियों का नाम नहीं काटे जाने की बात कही जा रही हे.

प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष नित्यानंद राय की अध्यक्षता में होनेवाली बैठक में उपमुख्यमंत्री सीएम सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, राजीव प्रताप रूडी, अश्विनी चौबे, सीपी ठाकुर, रेणु देवी समेत अन्य कई प्रमुख नेता शामिल हुए वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह बैठक में शामिल नहीं हुए. बताया जाता है कि पार्टी कार्यक्रमों के कारण दोनों नेता बैठक में शामिल नहीं हुए.

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी 17 उम्मीदवारों के नामों के अंतिम चयन पर मुहर लगाये जाने की उम्मीद है. इसके बाद चुने हुए नाम पार्टी आलाकमान सह राष्ट्रीय चुनाव समिति के पास भेज दिये जायेंगे. मालूम हो कि बिहार में भाजपा और जदयू को 17-17 सीटें मिली हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार कुछ सीटिंग सांसदों के नाम के कटने और कुछ सीटिंग सांसदों का क्षेत्र बदले जाने की भी संभावना है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement