Advertisement

patna

  • Aug 8 2019 1:46PM
Advertisement

NSA अजित डोभाल के वीडियो पर आजाद के विवादित बयान पर बीजेपी ने माफी मांगने की मांग की, कहा...

NSA अजित डोभाल के वीडियो पर आजाद के विवादित बयान पर बीजेपी ने माफी मांगने की मांग की, कहा...

पटना : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद पर बीजेपी ने हमला बोला है. बीजेपी ने कहा है कि आजाद का बयान शर्मनाक है. ऐसा आरोप पाकिस्तान के लोग लगाते हैं.

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाये जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने को लेकर कांग्रेस सहित कई पार्टियों ने विपक्ष में मतदान किया था. इसके बावजूद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद कश्मीर के शोपियां में हालात का जायजा लेते हुए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का एक वीडियो बुधवार को सामने आया. इस वीडियो में अजित डोभाल आम कश्मीरियों के साथ वहां के हालात के संबंध में बात करते और साथ खाना खाते दिखायी पड़ रहे हैं. 

वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अजित डोभाल के वीडियो पर निशाना साधते हुए कहा कि आप पैसा देकर किसी को भी साथ ला सकते हैं.

आजाद का बयान आने के बाद बीजेपी नेताओं ने पलटवार करते हुए कहा है कि कुछ लोग राजनीति के कारण हालात में सुधार नहीं चाहते हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि इस तरह के बयान की उम्मीद पाकिस्तानियों से की जाती है, ना कि देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से. हुसैन ने कहा, 'गुलाम नबी आजाद की टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. जब एनएसए राज्य का दौरा करते हैं, इलाके के लोगों से मिलते हैं, साथ खाना खाते हैं, तो कांग्रेस कहती है कि हमने उन्हें पैसा दिया है.' उन्होंने कहा, 'इस तरह के आरोप पाकिस्तान के लोग लगाते हैं. इसकी उम्मीद कांग्रेस जैसी देश की सबसे बड़ी पार्टी से नहीं की जाती. आप कैसे ऐसे आरोप लगा सकते हैं? इस बयान का इस्तेमाल पाकिस्तान वैश्विक मंचों पर करेगा. उन्हें (आजाद को) तुंरत इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.'

वहीं, बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने भी बिना किसी का नाम लिये कहा है कि कांग्रेसियों की भाषा सुनकर समझना मुश्किल हो जाता है कि वह पाकिस्तान की शह पर बोल रहे हैं या पाकिस्तान कांग्रेसियों की शह पर? साथ ही कहा कि पाकिस्तान और कांग्रेस के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे. बालाकोट ना भूले पाकिस्तान. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से कश्मीर को स्विट्जरलैंड की तरह विकसित और सुंदर राज्य बनने की पूरी संभावना है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement