27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश से नाश्ते के बाद डिनर पर भी मिले अमित शाह, गरमायी बिहार की सियासत

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पटना स्थित अावास 1, अणे मार्ग पर डिनर के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार रात 8:20 बजे पहुंचे. डिनर के बाद अमित शाह करीब रात 10:30 बजे नीतीश कुमार के आवास से बाहर निकले. दोनों प्रमुख नेताओंकेबीच मुलाकात करीब […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पटना स्थित अावास 1, अणे मार्ग पर डिनर के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार रात 8:20 बजे पहुंचे. डिनर के बाद अमित शाह करीब रात 10:30 बजे नीतीश कुमार के आवास से बाहर निकले. दोनों प्रमुख नेताओंकेबीच मुलाकात करीब दो घंटे तक चली.लेकिन,इस मुलाकात के दौरान क्या बात हुई इसको लेकर औपचारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. वहीं इन दोनों प्रमुख नेताओं के बीच आजसंपन्न हुई मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अावास पर आयोजित डिनर पार्टी में अमित शाहके साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, मंत्री मंगल पांडेय,भूपेंद्र यादव,अश्विनी चौबे, नंदकिशोर यादव समेत भाजपा केअन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहें. वहीं, जदयू नेताओं में मुख्यमंत्री के अलावा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों में ललन सिंह, बिजेंद्र यादव, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह के अलावा कुछ अन्य नेता शामिल हुए.

संभावना जतायी जा रही है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाहद्वारा डिनर डिप्लोमेसी के जरियेबिहारमें सीटों के बंटवारे के मसले को सुलझाने का प्रयास किया गया. इन सबके बीच दोनों प्रमुख नेताओं की इस डिनर डिप्लोमेसी पर सबकी निगाह लगी रहीं. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के डिनर पार्टी में दोनों दलों के करीब बीस दिग्गज नेताओं के लिए अलग से इंतजाम कियागया था. डिनर1, अणे मार्ग मुख्यमंत्री आवास के संकल्प भवन में आयोजित किया गया था. 100 से 125 लोगों के खाने के लिए अलग से बाहर इंतजाम किया गया था.

इससे पहले बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर बयानबाजी के बीच सीएम नीतीश कुमार और अमित शाह ने गुरुवार सुबह के नाश्ते पर गर्मजोशी के साथ मुलाकात करके संदेश दिया कि एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है. यहां बैठक के दौरान दोनों के मुस्कुराते चेहरों को कैमरों में कैद किया गया. चर्चा है कि इस बीच दोनों नेताओं ने 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की.

ये भी पढ़ें… लालू की संगत में राहुल केवल चारा की प्रशंसा करेंगे, न कि सर्जिकल स्ट्राइक की : अमित शाह

बता दें कि नीतीश कुमार के राजद और कांग्रेस के साथ बने महागठबंधन से अलग हटकर एनडीए में वापस आने के बाद से अमित शाह का यह पहला बिहार दौरा है. आज सुबह के नाश्ते की बैठक समाप्त होने पर बाहर आते वक्तअमित शाह के साथ भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद, राधा मोहन सिंह और राम कृपाल यादव उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें… नीतीश संग नाश्ते पर मुलाकात के बाद बोले अमित शाह, बिहार में नहीं टूटेगा जदयू-भाजपा गठबंधन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें