30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अमित शाह 12 जुलाई को नीतीश कुमार से मिलकर तय करेंगे बिहार में सीट बंटवारे का फॉर्मूला

पटना : बिहार में एनडीए में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों पर अपने-अपने दावों के बीच गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं. वह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय करने कोशिश करेंगे. अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह दो बार […]

पटना : बिहार में एनडीए में लोकसभा चुनाव के लिए सीटों पर अपने-अपने दावों के बीच गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना पहुंच रहे हैं. वह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय करने कोशिश करेंगे. अपनी यात्रा के दौरान अमित शाह दो बार नीतीश कुमार से मिलेंगे. माना जा रहा है कि शाह और नीतीश की मुलाकात बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन की आगे की दिशा तय करेगी.

इससे पहले रविवार को दिल्ली में जदयू की कार्यकारिणी की बैठक और फिर सोमवार को पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार ने कहा था कि जदयू एनडीए को नहीं छोड़ने जा रहा है. समय आने पर सीटों का बंटवारा हो जायेगा. अब शाह की यात्रा में सीटों पर फंसे पेच पर चर्चा होने की उम्मीद है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि अमित शाह और नीतीश कुमार सीट बंटवारे पर चर्चा करते हुए ब्रेकफास्ट और डिनर भी साझा करेंगे.

मालूम हो कि गुरुवार की सुबह 10 बजे रांची से पटना पहुंचने के बाद अमित शाह सीधे राजकीय अतिथिशाला जायेंगे, जहां सीएम के साथ वे जलपान करेंगे. अमित शाह का लंच ज्ञान भवन में होगा, जहां उनके साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी होंगे. इसके बाद वह रात में सीएम हाउस में नीतीश कुमार के साथ डिनर करेंगे.

जदयू का 25 सीटों पर दावा
दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव में जदयू ने प्रदेश की 40 लोकसभा सीटों में से 25 पर दावा जताया है. यही नहीं, जदयू ने यह भी कहा है कि बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार है और उनकी अगुआई में ही राज्य में चुनाव लड़ा जाये. इस पर भाजपा के कुछ स्थानीय और अन्य सहयोगी दलों के नेताओं ने सवाल खड़े हैं. भाजपा के सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार के अलावा अमित शाह एनडीए के अन्य सहयोगियों लोजपा और रालोसपा के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे और इसके जरिये यह संदेश देने की कोशिश भी है कि बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक चल रहा है.

भाजपा अध्यक्ष का कार्यक्रम

– बापू सभागार में 11:30-12:30 बजे तक सोशल मीडिया वालेंटियर्स की बैठक
– ज्ञान भवन में 12:45-1:45 बजे तक विस्तारकों की बैठक
– ज्ञान भवन परिसर में ही दोपहर का भोजन
– बापू सभागार में दोपहर 2:30 बजे से 3:30 बजे तक शक्ति केंद्र के प्रभारियों की बैठक
– राजकीय अतिथिशाला में शाम चार से सात बजे तक तक चुनाव तैयारी समिति की बैठक
– 13 जुलाई की सुबह दिल्ली रवाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें