31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव : एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान और महागठबंधन में मातम, ममेरे-चचेरे भाई लगते हैं क्या? : अमित शाह

पटना /मुंगेर :कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ कमजोर रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राजग सरकार ने बिहार को गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटतंत्र आधारित राजद के जंगलराज से बाहर निकाला और ‘हम अगले पांच वर्ष में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता से […]

पटना /मुंगेर :कांग्रेस पर आतंकवाद के खिलाफ कमजोर रुख अपनाने का आरोप लगाते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राजग सरकार ने बिहार को गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटतंत्र आधारित राजद के जंगलराज से बाहर निकाला और ‘हम अगले पांच वर्ष में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता से आगे बढ़ रहे हैं.’ मुंगेर में राजग प्रत्याशी जदयू के ललन सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटतंत्र और विकास से विमुख सरकार ही राष्ट्रीय जनता दल की पहचान रही है.’ साथ ही एयर स्ट्राइक काे लेकर विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि एयर स्ट्राइक पर दो जगह मातम था. एक पाकिस्तान में, वहां होना भी चाहिए. दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी ‘महागठबंधन’ वालों के यहां. उधर, पाकिस्तान के आतंकवादी मारे गये, उसमें आपके चेहरे का नूर क्यों गायब हो गया? क्या ममेरे-चचेरे भाई लगते हैं?

लालू प्रसाद की पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने लोगों से कहा, ‘आपको वह जंगलराज याद है? उस जंगलराज से आपको तब मुक्ति मिली, जब नीतीश बाबू और सुशील मोदी की सरकार बनी. बिहार के अंदर सुशासन और विकास का काम एनडीए ने किया.’ उन्होंने जोर दिया, ‘बिहार में नीतीश कुमार, सुशील मोदी और नरेंद्र मोदी की जो तिकड़ी है, वह अगले पांच साल में बिहार को पूर्ण विकसित राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है.’ शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवा लाख करोड़ रुपये बिहार को देने का वादा किया था और ‘मुझे गर्व है कि इसमें से एक लाख 10 हजार करोड़ रुपये के काम शुरू भी हो गये हैं.’ पूर्ववर्ती राजद सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जब भी बिहार में लालू-राबड़ी के जंगलराज की याद आती है, तो जनता सहम जाती है. लालू-राबड़ी की सरकार भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद और विकास से विमुख सरकार थी.

उन्होंने कहा कि विश्व में आज प्रमुख मुद्दा आतंकवाद बन गया है. देश की सुरक्षा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रमुखता दी है. आपके चौकीदार ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया है. पूर्ववर्ती कांग्रेस नीत यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि 2014 से पहले भारत आतंकवाद का शिकार था, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उसका जवाब नहीं दिया. उन्होंने जोर दिया कि आज भारत आतंक का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. अमित शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा हमसे पूछते हैं कि हमारी सरकार ने बिहार के लिए क्या किया?’ उन्होंने कहा, ‘हम राहुल गांधी से कहना चाहते हैं कि हमें तो सिर्फ पांच साल हुए हैं. कांग्रेस की सरकार ने तो 55 साल राज किया है, उन्होंने बिहार के लिए क्या किया?’ शाह ने कहा कि 55 साल तक देश में कांग्रेस का शासन था, 15 साल तक बिहार में लालू-राबड़ी का जंगलराज था, इन वर्षों में बिहार के लिए क्या हुआ ? उन्होंने जोर दिया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद देश के 50 करोड़ गरीबों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ढेर सारी योजनाएं लाएं हैं. भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि देश में पूरब, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण जहां भी वह गये, सब जगह मोदी-मोदी की आवाज सुनायी देती है. इससे स्पष्ट है कि देश की जनता ने नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया है.

BJP अध्यक्ष अमित शाह के पटना पहुंचने पर पार्टी नेताओं ने किया स्वागत

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बुधवार की सुबह चार्टर्ड विमान से पटना एयरपोर्ट पहुंचे. अमित शाह आज बिहार में तीन लोकसभा क्षेत्रों मुंगेर, बेगूसराय और उजियारपुर में जनसभा करेंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर पार्टी नेताओं ने स्वागत किया. पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बिहार सरकार में मंत्री नंदकिशोर यादव, नितिन नवीन आदि ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का स्वागत किया. इसके बाद वह मुंगेर के लिए रवाना हो गये.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंगेर में सभा करने के बाद बेगूसराय जायेंगे. इसके बाद वहां लोगों को संबोधित कर उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के सरायरंजन में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. फिर पटना लौट आयेंगे. यहां आने के बाद वह दोपहर 3.15 बजे चार्टर्ड विमान से बनारस लौट जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें