28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में सूखे से निपटने के लिए ठोस कदम की मांग लोकसभा में उठी

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद अशोक कुमार यादव ने बिहार के कई इलाकों के सूखे की चपेट में आने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठाया और कहा कि केंद्र को राज्य सरकार के साथ मिलकर कोई ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि इस स्थिति से निपटा जा सके.अशोक कुमार यादव ने सदन में शून्यकाल के […]

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद अशोक कुमार यादव ने बिहार के कई इलाकों के सूखे की चपेट में आने का मुद्दा बुधवार को लोकसभा में उठाया और कहा कि केंद्र को राज्य सरकार के साथ मिलकर कोई ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि इस स्थिति से निपटा जा सके.अशोक कुमार यादव ने सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाया और कहा कि बिहार के कई इलाके सूखे की चपेट में हैं. मिथिला में तो मुख्य रूप से दो फसल धान और गेहूं होती है. एक फसल की उपज बेचकर किसान दूसरी फसल लगाते हैं. इस बार सूखे से इन किसानों पर बुरा असर पड़ने वाला है.

भाजपा सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार से मांग है कि वह बिहार सरकार के साथ मिलकर ठोस कदम उठाए ताकि इस स्थिति से किसानों को राहत मिल सके. कांग्रेस के हिबी एडेन ने सार्वजनिक उपक्रम ‘कोच्चि शिपयार्ड’ के शेयर बेचे जाने का मुद्दा उठाया और कहा कि सरकार को इस कंपनी की स्थिति बेहतर बनाने के लिए कारगर नीति बनानी चाहिए.

भाजपा के विजय कुमार दुबे ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विश्वस्तरीय स्टेडियम बनाने की मांग की ताकि स्थानीय प्रतिभाओं के अवसर मिल सके. भाजपा के भगीरथ चौधरी, जदयू के विजय कुमार और कुछ अन्य सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्रों के मुद्दे उठाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें