34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : निलंबित एसएसपी विवेक के चार और लॉकर खोले गये, 1.44 करोड़ कैश मिला

पटना : मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार की ससुराल मुजफ्फरनगर में चार बैंक और लॉकरों को भी गुरुवार को खोला गया. इनमें से 1.44 करोड़ कैश और कई अहम दस्तावेज व बीमा पॉलिसी के कागजात मिले हैं. इनमें विजया बैंक में मौजूद एक लॉकर से 36 लाख, केनरा बैंक के एक लॉकर से 31 […]

पटना : मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार की ससुराल मुजफ्फरनगर में चार बैंक और लॉकरों को भी गुरुवार को खोला गया. इनमें से 1.44 करोड़ कैश और कई अहम दस्तावेज व बीमा पॉलिसी के कागजात मिले हैं.
इनमें विजया बैंक में मौजूद एक लॉकर से 36 लाख, केनरा बैंक के एक लॉकर से 31 लाख के अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक के दो लॉकरों से 45 लाख और 32 लाख रुपये मिले हैं. केनरा बैंक के लॉकर से कैश के अलावा एलआइसी की दो पॉलिसियों के कागजात भी मिले हैं, जिनकी जांच चल रही है.
कुछ बड़े प्लॉट और घर के कागजात भी बरामद हुए हैं. बुधवार को दो लॉकरों से 2.05 करोड़ की संपत्ति बरामद की गयी थी. चार दिन तक इनके तीनों ठिकानों पर सर्च के दौरान इनके पास से अब तक करीब पांच करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति बरामद हो चुकी है. जमीन-मकान समेत अन्य अचल संपत्ति इससे अलग है.
विवेक कुमार के पिता प्रकाश चंद्र उर्फ प्रकाश सैनी सहारनपुर में रहते हैं और ‘जमीन वाले’ के नाम से जाने जाते हैं. वह एक निजी दुग्ध उत्पादन कंपनी में मैनेजर थे और करीब 10 साल पहले उनकी नौकरी छूट गयी थी. लेकिन कुछ साल से उन्होंने बड़े-बड़े प्लॉट लेकर उसकी प्लॉटिंग करवा कर बेचने का काम किया है. इस तरह उन्होंने कई कॉलोनी तैयार करवायी है.
लेकिन इन सभी मामलों में उन्होंने किसानों को सीधे जमीन के पैसे खरीदारों से दिलवाये हैं. एेसे में इनके खिलाफ कोई ठोस दस्तावेज नहीं मिले हैं. हालांकि कुछ कागजात और स्थानीय लोगों की सूचना के आधार पर इस मामले में काफी जानकारियां मिली हैं. सूत्रों के अनुसार, नोटबंदी के दौरान सहारनपुर और मुजफ्फरनगर के कई लोगों के 500 और हजार रुपये के पुराने नोटों को बिहार लाकर बदला गया है. इसी में बचे हुए करीब 65 हजार रुपये के पुराने नोट उनके आ‌वास से मिले हैं. सूत्र यह भी बताते हैं कि नोटबंदी के दौरान बदले गये पुराने नोटों की बदौलत ही कई एफडी किये गये हैं.
95 एफडी में 1.65 करोड़ रुपये जमा
50 किसान विकास पत्रों में पांच लाख रुपये का निवेश
40 लाख रुपये के गहने
30 प्लॉट मुजफ्फरनगर के सिखेरा, जनसथ में
06 लॉकर : 3.49 करोड़ कैश
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें