27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजद के कई विधायक लालू की जगह तेजस्वी को बनाना चाहते हैं पार्टी प्रमुख

पटना : बिहार में प्रमुख विपक्षी दल राजद के कई विधायक बीमार चल रहे लालू प्रसाद की जगह दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बनाए जाने के पक्ष में हैं. मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में हैं. जरूरत […]

पटना : बिहार में प्रमुख विपक्षी दल राजद के कई विधायक बीमार चल रहे लालू प्रसाद की जगह दल का राष्ट्रीय अध्यक्ष उनके छोटे पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बनाए जाने के पक्ष में हैं. मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा, ‘‘हम पूरी तरह से तेजस्वी के पक्ष में हैं. जरूरत पड़ने पर हम पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए प्रस्ताव लायेंगे.” ऐसे ही विचार बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने व्यक्त करते हुए कहा "यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी को पार्टी का पूर्ण नियंत्रण ग्रहण करने और पूरे राज्य का दौरा करने का समय आ गया है.”

जमुई से पार्टी विधायक विजय प्रकाश ने कहा, “यह बिहार के सभी लोगों की इच्छा है कि तेजस्वी पार्टी का नेतृत्व करें और एक विकल्प प्रदान करें. हालांकि, अंतिम निर्णय लालू प्रसाद को ही लेना है.” हालांकि, पार्टी के कुछ नेता इस विचार को लेकर कुछ सशंकित भी है. पार्टी को कुछ पुराने नेताओं ने उनके नाम का खुलासा नहीं करने की शर्त ऐसे विचार व्यक्त किये और बिहार से सटे उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में पीढ़ीगत बदलाव के बाद विभिन्न चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में "विनाशकारी परिणामों" की ओर इशारा किया.

गौरतलब है कि 30 वर्षीय तेजस्वी यादव ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में लालू की अनुपस्थिति में राजद के प्रचार का नेतृत्व किया था. पर इस चुनाव में पार्टी ने अपना सबसे खराब प्रदर्शन करते हुए एक भी सीट नहीं जीती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें