26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार रास चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं किया घोषित, जदयू से वशिष्ठ व महेंद्र, राजद से मनोज, अशफाक प्रत्याशी

पटना : बिहार से छह सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव में जदयू ने प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, राजद ने कटिहार मेडिकल कॉलेज के संचालक व बिजनेसमैन अशफाक करीम और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा को टिकट दिया है. सोमवार को नामांकन […]

पटना : बिहार से छह सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव में जदयू ने प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, राजद ने कटिहार मेडिकल कॉलेज के संचालक व बिजनेसमैन अशफाक करीम और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा को टिकट दिया है. सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि है. अब तक कांग्रेस को छोड़ कर सभी दलों ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिया है. संभावना जतायी जा रही है कि चुनाव की नौबत नहीं आयेगी.
जदयू ने रविवार को देर शाम अपने दोनों उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जबकि इसके पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने शाम सात बजे प्रेस काॅन्फ्रेंस में अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया.
बिहार से छह राज्यसभा सदस्यों की अवधि समाप्त दो अप्रैल को समाप्त हो रही है. इनके रिक्त होनेवाले पदों पर निर्वाचन के लिए सोमवार दोपहर तीन बजे तक ही नामांकन किया जाना है. भाजपा ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है, जबकि राजद कोटे से भी दो उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गयी है.
लेकिन, कांग्रेस ने अब तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. कांग्रेस की तरफ एक उम्मीदवार की घोषणा संभावित है. अगर सभी छह रिक्त पदों के विरुद्ध छह नामांकन हुए तो चुनाव की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. छह से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में 23 मार्च को चुनाव कराया जायेगा. इससे पहले 13 मार्च को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी. नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 15 मार्च है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें