26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब्त गाड़ी का उपयोग करते हैं पुलिसकर्मी

पटना : पुलिसकर्मी थानों में जब्त गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब आरटीआई एक्टिविस्ट टीपी यादव ने विधि व्यवस्था डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु से मिल कर उन्हें एक ऐसे केस की जानकारी दी जिसमें कांस्टेबल के पास से थाने में जब्त गाड़ी को बरामद किया गया था. […]

पटना : पुलिसकर्मी थानों में जब्त गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसा ही एक मामला उस समय सामने आया जब आरटीआई एक्टिविस्ट टीपी यादव ने विधि व्यवस्था डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु से मिल कर उन्हें एक ऐसे केस की जानकारी दी जिसमें कांस्टेबल के पास से थाने में जब्त गाड़ी को बरामद किया गया था.
लेकिन दो साल बाद भी उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी. डीएसपी को श्री यादव ने बताया कि दीघा पुलिस ने कांस्टेबल कन्हैया सम्राट के दीघा स्थित आवास से 25 मई 2016 को पटना रेल थाने में जब्त बजाज प्लेटिना बाइक बरामद की थी. इस मामले में दीघा थाने में एक सनहा दर्ज किया गया था. लेकिन 2016 से अभी तक उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी. बल्कि मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया. इस संबंध में टीपी यादव ने डीएसपी को लिखित शिकायत भी दी है.
जानकारी मिलने के बाद डीएसपी विधि व्यवस्था मनोज कुमार सुधांशु ने तुरंत ही दीघा थानाध्यक्ष सच्चिदानंद प्रसाद से इस मामले में 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है. आरटीआई एक्टिविस्ट का कहना है कि एक तो प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी और अभी उक्त कांस्टेबल एक रेल अधिकारी के कार्यालय में रीडर के पद पर है.
क्या है मामला
25 मई 2016 को एक बजाज प्लेटिना बाइक कांस्टेबल कन्हैया सम्राट के दीघा स्थित आवास से बरामद किया गया. पुलिस को उस समय जानकारी मिली कि यह बाइक पटना रेल थाने में लावारिस हालत में जब्त की गयी थी. दीघा पुलिस ने उक्त बाइक को बरामद कर लिया और केवल सनहा दर्ज कर लिया. जबकि उस मामले में कांस्टेबल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की. बल्कि केवल सनहा दर्ज कर कांस्टेबल को छोड़ दिया.
यह खबर सभी अखबारों में 27 मई 2016 को प्रमुखता से प्रकाशित हुई. इसके बावजूद कांस्टेबल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. जबकि आरटीआई एक्टिविस्ट श्री यादव लगातार दीघा थाना पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने के लिए गुहार लगाते रहे. आरटीआई एक्टविस्ट टीपी यादव ने बताया कि दीघा थाना पुलिस द्वारा बरामद बाइक के मामले में 25 मई 2016 को सनहा दर्ज किया गया था. लेकिन उनके ऊपर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी.
उन्होंने कहा कि इस संबंध में विधि व्यवस्था डीएसपी को सारी जानकारी से अवगत कराया गया है. अगर अब भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की जाती है तो आगामी 25 जुलाई को दीघा थाने का घेराव किया जायेगा. विधि व्यवस्था डीएसपी मनोज कुमार सुधांशु ने बताया कि इस संबंध में उन्हें जानकारी मिली है. पूरे मामले की रिपोर्ट दीघा थानाध्यक्ष से मांगी गयी है. इसमें जो भी दोषी होगा, उनके खिलाफ कानून संगत कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें