25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

होली को लेकर बिहार में शराब की बढ़ी मांग, शराब कारोबारियों पर पुलिस की पैनी नजर

पटना : रंगों और खुशियों का पर्व होली के आने में कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन, होली को लेकर शराब की मांग बढ़ गयी है. शराब कारोबारियों की हलचल बढ़ गयी है. वहीं, पुलिस की पैनी नजर इन शराब कारोबारियों पर है. पुलिस ने शराब कारोबारियों पर नकेल कसना भी शुरू कर दिया है. […]

पटना : रंगों और खुशियों का पर्व होली के आने में कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन, होली को लेकर शराब की मांग बढ़ गयी है. शराब कारोबारियों की हलचल बढ़ गयी है. वहीं, पुलिस की पैनी नजर इन शराब कारोबारियों पर है. पुलिस ने शराब कारोबारियों पर नकेल कसना भी शुरू कर दिया है. पिछले एक हफ्ते में पुलिस ने सूबे में कई जगह शराब के कई खेपें बरामद किये हैं. बिहार पुलिस की मुस्तैदी ही है कि शराब तस्कर अपने इरादों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं.
आपको बता दें कि होली को लेकर बिहार पुलिस द्वारा शराब माफियाओं और तस्करों पर पैनी नजर रखी जा रही है. पिछले हफ्ते पुलिस ने राज्य में कई जगहों पर छापेमारी कर शराब की खेप पकड़ी है. साथ ही कई शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया है. 19 फरवरी को सरायगढ़ में पुलिस ने 14 बोरी शराब पकड़ी गयी थी. वहीं, भीमानगर में 630 बोतल शराब बरामद कर पुलिस ने तीन कारोबारियों को गिरफ्तार किया.
वहीं, 18 फरवरी को गोपालगंज से पुलिस ने एक ट्रक शराब को जब्त किया. यहां पेंट की आड़ में छिपा कर एनएच-28 से लायी जा रही शराब से भरे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा. इनमें चार सौ कार्टन में रखी नौ हजार छह सौ विदेशी शराब की बोतल बरामद हुई.
गौरतलब है कि पुलिस के अनुसार, बीते वित्तीय वर्ष (अप्रैल 2018 से मार्च 2019 तक) में दो हजार 89 हजार दो सौ 98 लीटर लगभग शराब बरामद की गयी थी, जबकि इस वित्तीय वर्ष के मात्र दस माह में पांच लाख 25 हजार पांच सौ आठ लीटर के लगभग अवैध अंग्रेजी शराब की बरामदगी हुई है. होली के मद्देनजर शराब तस्करों पर नकेल कसना पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें