38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : लूट का विरोध करने पर सेल्समैन को दिन-दहाड़े मारी गोली, स्थिति नाजुक

पटना : बिहार की राजधानी पटना और उसके आसपास इलाकों में अपराधियों की हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी बिहटा में रंगदारी के लिए दवा दुकान पर गोलीबारी की घटना के 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि अपराधियों ने गुरुवार को पटना में दिन दहाड़े एक सेल्समैन को गोली मार […]

पटना : बिहार की राजधानी पटना और उसके आसपास इलाकों में अपराधियों की हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी बिहटा में रंगदारी के लिए दवा दुकान पर गोलीबारी की घटना के 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि अपराधियों ने गुरुवार को पटना में दिन दहाड़े एक सेल्समैन को गोली मार दी. घटना के तुरंत बाद सेल्समैन को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक घटना कंकड़बाग इलाके की बतायी जा रही है. गोली लगने के बाद काफी देर तक घटनास्थल पर पुलिस नहीं पहुंच सकी थी.

पीड़ित युवक किसी प्राइवेट कंंपनी का सेल्समैन बताया जा रहा है, वह दानापुर में रहता है, अपराधियों ने उससे पैसे लूटने की कोशिश की और उसके बाद विरोध करने पर गोली मार दी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने किसी तरह बाइक से ले जाकर युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. 24 घंटे पहले पटना से सटे बिहटा में अपराधियों ने बुधवार को एक दवा दुकानदार से रंगदारी वसूलने के लिए गोलीबारी की थी, जिसके बाद बिहटा के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है.

गौरहो कि बुधवार को बिहटा के दवा व्यवसायी की दुकान पर अपराधियों ने रंगदारी को लेकर जमकर गोलीबारी की. इस गोलीबारी में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ लेकिन बाइक सवार अपराधियों के इस कृत्य से पूरे बाजार में दहशत का आलम है. पुलिस के मौके पर पहुंचने से पहले अपराधी फरार हो गये थे. सभी दुकानदारों ने आपस में विचार कर बिहटा बाजार को अनिश्चितकालीन के लिए बंद रखने का एलान कर दिया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक अपराधी चार की संख्या में थे और बाइक पर सवार थे. उन्होंने आते ही दवा दुकानदार पर गोलीबारी शुरू कर दीथी. दवा दुकान खोलकर बैठे राजीव भारती अपराधियों के निशाने पर थे, वहीं बताया जा रहा है राजीव भारती की किसी से दुश्मनी नहीं है, सिर्फ रंगदारी के लिए उनके ऊपर फायरिंग की गयी है. राजीव भारती की बिहटा बाजार में बड़ी दुकान है, और उनसे लगातार रंगदारी की मांग की जा रही थी. उधर, इस मसले पर तेजस्वी यादव ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि मात्र 2 दिन में 20 हत्या से जनता पस्त है और सरकार मस्त है.

प्राथमिक जांच के अनुसार रंगदारी के लिए बदमाशों ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था. अपराधियों का मकसद दुकानदार को आतंकित करना था. फायरिंग की घटना सीसीटीवी में कैद हुई थी. सीसीटीवी फुटेज में अपराधी सरेआम गोली चलाते दिखे थे. सिनेमा हॉल संचालक निर्भय सिंह हत्याकांड के बाद एक बार फिर हुई इस घटना ने लोगों में दहशत में भर दिया है. घटना के बाद से व्यवसायियों में आक्रोश है. बीच बाजार फायरिंग की घटना से भड़के व्यापारियों ने बाजार बंद करने का फैसला किया है. व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने बिहटा बाजार अनिश्चित काल के लिए बंद रखने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें-
लालू ने किया गुजरात में हो रही वोटिंग के बारे में नया खुलासा, जानें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें