34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : हाफ मैराथन पर रविवार को बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, रूट चार्ट देख कर ही निकलें

पटना : राजधानी में 16 दिसंबर यानी रविवार को होने वाले दूसरे हाफ मैराथन को लेकर शुक्रवार को पटना ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया. हाफ मैराथन के तहत कुल 21 किमी का आयोजन 6:00 बजे सुबह से 8:30 बजे सुबह तक चलेगा. इस दौरान कई सड़क मार्गों पर यातायात पर रोक रहेगी, जबकि […]

पटना : राजधानी में 16 दिसंबर यानी रविवार को होने वाले दूसरे हाफ मैराथन को लेकर शुक्रवार को पटना ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक प्लान जारी किया. हाफ मैराथन के तहत कुल 21 किमी का आयोजन 6:00 बजे सुबह से 8:30 बजे सुबह तक चलेगा. इस दौरान कई सड़क मार्गों पर यातायात पर रोक रहेगी, जबकि कई जगहों पर आंशिक प्रतिबंध रहेगा.
ऐसे में रविवार के दिन ट्रैफिक प्लान को देखकर आप घर से निकलें. इसका आयोजन पटना प्रमंडल की ओर से आयोजन किया जा रहा है, जो गांधी मैदान से शुरू होगा. हाफ मैराथन में 21 किमी, 10 किमी और चार किमी की दौड़ होती है.
गांधी मैदान के गेट नंबर एक से होगी शुरुआत
मैराथन का आरंभ बिन्दु और समापन बिन्दु गांधी मैदान का गेट नंबर एक है. इस दौरान गांधी मैदान गेट एक से प्रारंभ होकर (बायें/पूर्वी लेन से) फ्रेजर रोड, डाकबंगला चौराहा से बेली रोड, आयकर गोलंबर होते हुए हड़ताली मोड़ से नवीन सचिवालय मोड़ से बायें सरदार पटेल मार्ग, राजधानी वाटिका से चिड़ियाघर गेट नंबर दो से राजेंद्र चौक से शेखपुरा फ्लाई ओवर ब्रिज के पश्चिमी छोर से 10 मीटर पूर्व से मुड़ कर उसी रूट से वापस गांधी मैदान गेट नंबर एक पर आकर समाप्त होगा.
इन रूटों पर होंगी सभी तरह की दौड़
पहली दौड़ (21 किमी)
6:00 बजे सुबह से गांधी मैदान के गेट नंबर एक से शुरू हो उक्त रूट का अनुसरण कर शेखपुरा फ्लाईओवर ब्रिज के पश्चिमी अंतिम छोर से 10 मीटर पूर्व से मुड़कर उसी रूट होकर गांधी मैदान के गेट एक पर समाप्त.
दूसरी दौड़ (10 किमी)
6:15 बजे सुबह गांधी मैदान नंबर एक से प्रारंभ होकर उक्त रूट का अनुसरण कर राजधानी वाटिका तक जायेगा एवं वहां से वापस होकर गांधी मैदान के गेट नंबर एक पर आकर समाप्त हो जायेगा.
तीसरी दौड़ (4 किमी महिला)
7:00 बजे सुबह गांधी मैदान के गेट नंबर एक से प्रारंभ होकर उक्त रूट का अनुसरण कर आयकर गोलंबर, बेली रोड तक जायेगी एवं वहां से वापस गांधी मैदान के गेट नंबर एक पर आकर समाप्त हो जायेगा.
चतुर्थ दौड़ (4 किमी पुरुष)
07:15 बजे सुबह गांधी मैदान गेट नंबर एक से प्रारंभ होकर उपरोक्त रूट का अनुसरण कर आयकर गोलंबर, बेली रोड तक जायेगा और वहां से वापस मुड़ कर गांधी मैदान गेट नंबर एक पर आकर समाप्त हो जायेगा.
इन रास्तों पर रहेगी ट्रैफिक पर रोक
पहली दौड़ प्रारंभ होने से 10 मिनट पूर्व से सभी दौड़ के समाप्ति तक (लगभग 8:30 बजे सुबह) रामगुलाम चौक से पश्चिम, छज्जुबाग से पूरब, चिल्ड्रेन पार्क से दक्षिण, स्वामी नंदन तिराहा से उत्तर, डाकबंगला चौराहा से उत्तर व पश्चिम सभी प्रकार के वाहन व्यावसायिक व निजी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से रोक रहेगी.
बेली रोड में शेखपुरा मोड़ से हड़ताली चौक (पंत भवन) तक दोनों लेन के वाहनों का परिचालन एक ही लेन मात्र उत्तरी लेन से होगा और वहां से बोरिंग रोड, राजापुर पुल होकर गंतव्य की ओर जा सकेगी. संजय गांधी जैविक उद्यान गेट नंबर दो की ओर से किसी भी वाहन को सकुर्लर गोलंबर एवं राजेंद्र चौक जाने की अनुमति दौड़ अवधि में नहीं रहेगी.
ये होंगे वैकल्पिक मार्ग
गांधी मैदान से स्टेशन की ओर जाने वाले वाहन कारगिल चौक से बाकरगंज मोड़ होकर रामगुलाम चौक से एक्जीबिशन रोड से गोरिया टोली होते हुए जीपीओ गोलंबर नीचे से आर ब्लॉक होते हुए हज भवन होते हुए पटेल गोलंबर से हवाई अड्डा के रास्ते डुमरा चौकी से गंतव्य की ओर जा सकते हैं.
पटना जंक्शन से गांधी मैदान जाने वाले वाहन पटना जंक्शन से गोरिया टोली
होते हुए भट्टाचार्या चौराहा से एक्जीविशन रोड से रामगुलाम चौक से बाकरगंज होकर कारगिल चौक तक जा सकते हैं और यहां से पीएमसीएच व राजापुर पुल की ओर जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें