Advertisement

patna

  • Dec 3 2019 4:24AM
Advertisement

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए लालू ही होंगे एकमात्र उम्मीदवार, नामांकन आज

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए लालू ही होंगे एकमात्र उम्मीदवार, नामांकन आज

 पटना : राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू प्रसाद सर्वमान्य नेता के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. राजद नेता भोला यादव उनकी ओर से नामांकन दाखिल करेंगे. भोला यादव ने लालू प्रसाद के नाम का नामांकनपत्र हासिल किया है. हालांकि , पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन की औपचारिक कवायद अनिवार्य तौर पर पूरी की जायेगी. नामांकनपत्र मंगलवार को दाखिल किया जायेगा. दस दिसंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की औपचारिकताएं पूरी की जायेंगी.

 
पटना स्थित पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों के निर्वाचन के लिए नामांकनपत्र दाखिल किये जायेंगे. राजद के राष्ट्रीय सहायक निर्वाचन पदाधिकारी चितरंजन गगन के मुताबिक आगामी 10 दिसंबर को बापू सभागार में नवगठित राष्ट्रीय परिषद का आयोजन किया जायेगा. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष और राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों का चुनाव किया जायेगा. 
 
 इसके पहले 9 दिसंबर को पटना के एक होटल में निवर्तमान राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी. इस बैठक में राष्ट्रीय परिषद और अधिवेशन में प्रस्तुत किये जाने वाले विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी.
 
नामांकनपत्रों की आज ही जांच की जायेगी
तीन दिसंबर को ही नामांकनपत्रों की जांच की जायेगी. प्रत्याशियों के नामों का प्रकाशन भी उसी दिन शाम पांच बजे किया जायेगा जायेगा. इस चुनाव प्रक्रिया में राष्ट्रीय परिषद के करीब छह सौ सदस्य निर्वाचन करेंगे. 
 
अध्यक्ष के निर्वाचन के साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 73 सदस्यों का निर्वाचन भी किया जायेगा. पार्टी के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक निर्वाचन की औपचारिकताओं के लिए दस से बारह के बीच समितियों का गठन किया गया है. इन सबको जिम्मेदारियां भी बांट दी गयी हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement