27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार दूसरी बार निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दूसरी बार 2019-22 के लिए निर्विरोध जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किये गये हैं. इसकी घोषणा रविवार को नयी दिल्ली स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में जदयू के राष्ट्रीय चुनाव पदाधिकारी अनिल हेगड़े ने की. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रतिनिधि व […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दूसरी बार 2019-22 के लिए निर्विरोध जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किये गये हैं. इसकी घोषणा रविवार को नयी दिल्ली स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में जदयू के राष्ट्रीय चुनाव पदाधिकारी अनिल हेगड़े ने की. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रतिनिधि व बिहार विधान परिषद में सत्ताधारी दल के सचेतक संजय सिंह उर्फ गांधी जी को रविवार शाम करीब सवा चार बजे सौंप दिया.

30 अक्तूबर को नयी दिल्ली के मावलंकर हॉल में पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन में इसकी विधिवत घोषणा होगी. इस अवसर पर मुख्य रूप से पार्टी के महामंत्री व राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, महामंत्री आफाक अहमद, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजसिंह मान, पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष दयानंद राय सहित अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे.
बता दें कि नीतीश कुमार ने चार अक्तूबर को अपने प्रतिनिधि व बिहार विधान परिषद में सत्ताधारी दल के सचेतक संजय सिंह उर्फ गांधी जी के माध्यम से दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए चार सेटों में नामांकन किया था. वे नामांकन करने वाले अकेला उम्मीदवार थे. वहीं नामांकन पत्रों की जांच पांच अक्तूबर को हुई.
नाम वापसी का समय छह अक्तूबर को तीन बजे अपराह्न तक था. राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में यदि जरूरत पड़ी तो मतदान 13 अक्तूबर को मतदान होता, लेकिन यह नौबत नहीं आयी. पार्टी का इकलौता उम्मीदवार होने के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनके नाम की घोषणा छह अक्तूबर को ही हो गयी. अब नयी दिल्ली के मावलंकर हॉल में 30 अक्तूबर को आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय परिषद के खुला अधिवेशन में इसकी विधिवत घोषणा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें