patna

  • Dec 15 2019 3:51AM
Advertisement

19 से 22 दिसंबर तक ज्ञान भवन में होगा इंडियन रोड कांग्रेस का 80वां अधिवेशन, शामिल होंगे ढाई हजार डेलीगेट

19 से 22 दिसंबर तक ज्ञान भवन में होगा इंडियन रोड कांग्रेस का 80वां अधिवेशन, शामिल होंगे ढाई हजार डेलीगेट

 पटना  : 19 से 22 दिसंबर तक ज्ञान भवन में होने वाले इंडियन रोड कांग्रेस के 80वें वार्षिक अधिवेशन को लेकर तैयारियां तेज हो गयी हैं. इस अधिवेशन में देश भर से करीब ढाई हजार डेलीगेट परिवार के सदस्यों के साथ विभिन्न टेक्निकल सेशन तथा प्रजेंटेशन में भाग लेंगे. इनको शहर के विभिन्न 30 होटलों में ठहराया जायेगा तथा उनके लिए आने-जाने के लिए 800 वाहन उपब्ध कराये जायेंगे. शनिवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने अधिवेशन के सफलतापूर्वक कार्यान्वयन को लेकर समीक्षा बैठक की.

 
एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन पर हेल्प डेस्क की व्यवस्था 
आयुक्त ने बताया कि डेलिगेट्स के स्वागत को लेकर एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर तथा विभिन्न होटलों में हेल्प डेस्क की व्यवस्था की जायेगी. इसमें दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी के साथ–साथ पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारी भी शामिल रहेंगे. डेलीगेट्स के लिए गांधी मैदान में एक हजार गाड़ियों की पार्किंग का इंतजाम डीटीओ करेंगे. 
 
डेलिगेट के उपयोग में लायी जाने वाली मिनी बसों में इंडियन रोड कांग्रेस का बैनर लगा रहेगा.  
 
अलग-अलग कमेटियां उठायेंगी जिम्मेदारी
आयुक्त ने आयोजन को लेकर फूड, वेन्यू, एकोमोडेशन सहित कई कमेटियों का गठन कर वरीय पदाधिकारियों को इसका प्रभार सौंपा है. उन्होंने सिविल सर्जन को ज्ञान भवन से लेकर होटलों में जीवनरक्षक दवाओं व चिकित्सक के साथ एंबुलेंस की तैनाती के निर्देश दिये. जिला अग्निशमन पदाधिकारी के द्वारा फायर टेंडर की व्यवस्था की जायेगी. कार्यक्रम स्थल पर केवल पासधारी ही प्रवेश कर सकेंगे.
 
नीतीश कुमार व नितिन गडकरी भी होंगे शामिल
बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि अधिवेशन के टेक्निकल प्रदर्शनी का शुभारंभ पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव 19 को करेंगे. 20 दिसंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व सड़क परिवहन एवं राज मार्ग मंत्री नितिन गडकरी कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. डेलीगेट्स का आगमन 18 को ही शुरू हो जायेगा. 
 
आगंतुकों के भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है. बैठक में डीएम कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मलिक, नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय, आयुक्त के सचिव एसएम कैसर, संयुक्त आयुक्त–सह–सचिव क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार सुशील कुमार, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी सर्वनारायण यादव व अपर जिला दंडाधिकारी विधि–व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह उपस्थित थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement