33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सैनिकों के कल्याण व पुनर्वास के लिए अंशदान करें: सीएम

पटना : सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शनिवार को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने मुलाकात की. अपर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को सशस्त्र सेना झंडा दिवस का फ्लैग लगाया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोेलेंट फंड में अंशदान किया. देश के […]

पटना : सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शनिवार को गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने मुलाकात की. अपर मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को सशस्त्र सेना झंडा दिवस का फ्लैग लगाया. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोेलेंट फंड में अंशदान किया. देश के बहादुर सैनिकों के प्रति श्रद्धा एवं सम्मान प्रकट किया. उन्होंने कहा कि सैनिकों की कुर्बानियां अमर हैं.

वे अपनी जान की कीमत पर राष्ट्र पर आये बाह्य एवं आंतरिक संकटों का मुकाबला बहादुरी के साथ किया करते हैं. इन बहादुर सैनिकों के कल्याण एवं पुनर्वास के लिए उन्होंने राज्यवासियों से बिहार स्टेट एक्स सर्विसमैन बेनेवोलेंट फंड में अंशदान किये जाने की अपील भी की.
उन्होंने कहा कि राज्यवासियों का यह अंशदान बहादुर सैनिकों के प्रति कृतज्ञता होगी.
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार व निदेशक सैनिक कल्याण निदेशालय बिहार सेवानिवृत्त कर्नल दिलीप प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.
राज्यपाल ने सैनिकों के कल्याण के लिए किया अंशदान
राज्यपाल फागू चौहान ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर सैनिक–कल्याण के लिए अंशदान किया. गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने शनिवार को राजभवन पहुंचकर सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर राज्यपाल को इस विशेष दिवस का फ्लैग लगाया. बिहार स्टेट एक्स सर्विसमेन बेनवोलेंट फंड के लिए उनका अंशदान प्राप्त किया.
इस अवसर पर राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, सैनिक कल्याण निदेशालय के निदेशक कर्नल दिलीप प्रसाद आदि पदाधिकारी भी उपस्थित थे. राज्यपाल ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर अपने संदेश में कहा है कि देश की रक्षा करनेवाले सैनिकों और उनके परिजनों की मदद करना सबका नैतिक दायित्व है.
उन्होंने कहा है कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस का उद्देश्य वीरगति प्राप्त सैनिकों के परिजनों एवं सैनिकों के कल्याण हेतु अंशदान राशि एकत्रित करने के साथ–साथ राष्ट्र सेवा में अपना सर्वस्व न्योछावर करनेवाले सैनिकों के प्रति हम अपनी कृतज्ञता एवं सम्मान की अभिव्यक्त करते हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें