33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : दलितों को अपने पक्ष में गोलबंद करने की तैयारी में जुटा जदयू, बनायी रणनीति

पटना : आगामी चुनावों को लेकर दलितों को अपने पक्ष में गोलबंद करने की तैयारी में जदयू जुट गया है. इसके लिए एक से आठ अक्तूबर तक सभी 38 जिलों में दलित-महादलित प्रकोष्ठ का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इस सम्मेलन के आयोजन के लिए छह टीमें बनायी गयी हैं. इसके अलावा 25 अक्तूबर […]

पटना : आगामी चुनावों को लेकर दलितों को अपने पक्ष में गोलबंद करने की तैयारी में जदयू जुट गया है. इसके लिए एक से आठ अक्तूबर तक सभी 38 जिलों में दलित-महादलित प्रकोष्ठ का जिलास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इस सम्मेलन के आयोजन के लिए छह टीमें बनायी गयी हैं.
इसके अलावा 25 अक्तूबर से दो नवंबर तक सभी नौ प्रमंडलों में भी यह सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इसका उद्देश्य सरकार के कामकाज की जानकारी टोला स्तर तक के लोगों को देना और उनकी समस्याओं को जानना है. ये बातें मंगलवार को जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा में संसदीय दल के नेता रामचन्द्र प्रसाद (आरसीपी) सिंह ने कहीं. वे एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.
आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी के छह वरिष्ठ नेताओं की अगुआई में छह टीमें बनायी गयी हैं. इन नेताओं में उनके अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह विधायक श्याम रजक, परिवहन मंत्री संतोष निराला, अनुसूचित जाति व जनजाति मंत्री रमेश ऋषिदेव, भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी और विधान पार्षद सह पूर्व मंत्री अशोक चौधरी शामिल हैं. इसके अलावा दलित-महादलित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन की तैयारी के लिए 40 नेताओं को संगठन जिला प्रभारी बनाया गया है.
पहली टीम
आरसीपी सिंह की टीम में विद्यानन्द
विकल, मनीष कुमार, रवि ज्योति कुमार, ललन भुईयां, पवन रजक और मनोज तांती शामिल हैं. उनके मुख्यालय प्रभारी डॉ नवीन कुमार आर्य और प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुहेली मेहता व प्रगति मेहता होंगे. उनकी टीम जमुई जिले में एक अक्तूबर, बांका में दो अक्तूबर, भागलपुर में तीन, मुंगेर में चार, लखीसराय में पांच और नालंदा में आठ अक्तूबर को दलित-महादलित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करेगी.
– दूसरी टीम : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह विधायक श्याम रजक की टीम में अरुण मांझी, अजय पासवान, डॉ हुलेश मांझी, राजेन्द्र नट, रूबेल रविदास, रवींद्र तांती और सुरेन्द्र रजवार शामिल हैं. उनके मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह होंगे. वहीं प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, डॉ अजय आलोक, डॉ उपेंद्र प्रसाद होंगे. यह टीम अरवल में एक अक्टूबर, औरंगाबाद में दो, गया में तीन, नवादा में चार, जहानाबाद में पांच और पटना में छह अक्तूबर को दलित-महादलित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करेगी.
– तीसरी टीम : परिवहन मंत्री संतोष निराला की टीम में शिवाधार पासवान, सविता नटराज, चंद्रशेखर पासवान, सुनील रजक, गजेंद्र मांझी और कुशेश्वर दास तांती शामिल हैं. उनके मुख्यालय प्रभारी अरुण कुमार सिंह हैं. वहीं प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा और श्वेता विश्वास होंगी. यह टीम रोहतास में एक अक्तूबर, कैमूर में दो, बक्सर में तीन, भोजपुर में चार, सारण में पांच, सीवान में छह और गोपालगंज में आठ अक्तूबर को सम्मेलन आयोजित करेगी.
– चौथी टीम : अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति मंत्री रमेश ऋषिदेव की टीम में राम लषण राम रमन, वीणा भारती, अचमित ऋषिदेव, मुन्ना चौधरी, हरेंद्र तांती और रामगुलाम राम शामिल हैं. यह टीम सुपौल में एक, सहरसा में दो, मधेपुरा में तीन, अररिया में चार, किशनगंज में पांच, पूर्णिया में छह और कटिहार में आठ अक्तूबर को सम्मेलन आयोजित करेगी.
– पांचवीं टीम : मंत्री महेश्वर हजारी की टीम में रत्नेश सादा, मंजू देवी, रामेश्वर रजक, कमल करोड़ी, वर्मा कुमार और राजेश्वर चौपाल शामिल हैं. इस टीम के मुख्यालय प्रभारी परमहंस कुमार हैं. यह टीम समस्तीपुर में एक अक्तूबर, दरभंगा में दो, मधुबनी में तीन, सीतामढ़ी में चार, शिवहर में पांच और वैशाली में छह अक्तूबर को सम्मेलन आयोजित करेगी.
– छठी टीम : विधान पार्षद अशोक चौधरी की टीम में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रवीन्द्र प्रसाद सिंह, शशिभूषण हजारी, रामचन्द्र सदा, हिमराज राम, तुफानी राम और गरीब दास तांती शामिल हैं. इस टीम के प्रदेश प्रवक्ता विधान पार्षद नीरज कुमार हैं. यह टीम बेतिया में एक अक्तूबर, मोतिहारी में दो, मुजफ्फरपुर में तीन, बेगूसराय में चार, खगड़िया में पांच और शेखपुरा में छह अक्तूबर को दलित-महादलित जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित करेगी.
– किस प्रमंडल में कब होगा सम्मेलन : जदयू का प्रमंडल स्तरीय दलित-महादलित कार्यकर्ता सम्मेलन 25 अक्तूबर से तीन नवंबर तक आयोजित किया जायेगा. इसके तहत सारण प्रमंडल में 25 अक्तूबर, तिरहुत में 26, दरभंगा में 27, सहरसा में 28, पूर्णिया में 29, भागलपुर में 30, मुंगेर में 31 अक्तूबर, मगध में एक नवंबर और पटना प्रमंडल में इसका आयोजन तीन नवंबर को किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें