33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना में जलजमाव पर नीतीश सरकार का बड़ा एक्शन, 8 IAS का तबादला

पटना : बिहार सरकार ने अत्याधिक बारिश में पटना शहर को डूबाेने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरा दी है. समीक्षा बैठक के अगले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर नगर विकास एवं आ‌वास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और बुडको के एमडी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया […]

पटना : बिहार सरकार ने अत्याधिक बारिश में पटना शहर को डूबाेने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर गाज गिरा दी है. समीक्षा बैठक के अगले दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर नगर विकास एवं आ‌वास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और बुडको के एमडी अमरेंद्र प्रसाद सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. बुडको के इंजीनियरों और नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी समेत करीब चार दर्जन भर अधिकारियों को नोटिस के बाद जलजमाव मामले में सरकार की यह बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

सरकार ने तेजतर्रार आइएस अधिकारी आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग का सचिव का प्रभार सौंपा है. वे फिलहाल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष और पटना के आयुक्त के प्रभार में थे. इसी प्रकार सरकार ने बुडको को शहर की जलजमाव में प्राइमाफेसी दोषी मानते हुए वहां के एमडी अमरेंद्र प्रसाद सिंह की जगह मुख्यमंत्री सचिवालय में तैनात युवा आइएएस अधिकारी चंद्रशेखर सिंह की वहां पोस्टिंग की है. चंद्रशेखर सिंह सीएम सचिवालय में अपन सचिव के पद पर कार्यरत हैं.

सोमवार को ही मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक के तत्काल बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सरकार के स्तर पर कुछ बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई के संकेत दिये थे. 1996 बैच के आइएएस अधिकारी आनंद किशाेर को पटना मेट्रो रेल निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. वे बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष बने रहेंगे.

नगर विकास विभाग से हटाये गये आइएएस अधिकारी चैतन्य प्रसाद को विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. उन्हें संसदीय कार्य विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. बुडको से हटाये गये प्रबंध निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम का प्रशासक बनाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है.

सरकार ने परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल को पटना प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है. बिहार राज्य योजना पर्षद के परामर्शी डा दीपक प्रसाद को मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. विज्ञान ए‌वं प्रावैधिकी विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर बम्हरा को खान एवं भूतत्व विभाग का प्रधान सचिव (अतिरिक्त प्रभार बिहार राज्य खनन निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक), पीएचइडी के विशेष सचिव प्रदीप कुमार झा को सूचना एवं जन संपर्क विभाग का निदेशक (अतिरिक्त प्रभार पीएचइडी विशेष सचिव और बिहार संवाद समिति के प्रबंध निदेशक) बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें