32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : नगरपालिका व पंचायत उपचुनाव की तैयारी शुरू

पटना : राज्य में त्रिस्तरीय नगरपालिका और त्रिस्तरीय पंचायत राज संस्थाओं में रिक्त हुई सीटों पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है. राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को उपचुनाव कराने के लिए मतदाता सूची का कार्यक्रम जारी किया है. विभिन्न जिलों में नगरपालिका की 11 सीटें रिक्त हुई हैं, जबकि पंचायतों में 2418 […]

पटना : राज्य में त्रिस्तरीय नगरपालिका और त्रिस्तरीय पंचायत राज संस्थाओं में रिक्त हुई सीटों पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है. राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलाधिकारियों को उपचुनाव कराने के लिए मतदाता सूची का कार्यक्रम जारी किया है. विभिन्न जिलों में नगरपालिका की 11 सीटें रिक्त हुई हैं, जबकि पंचायतों में 2418 पदों के लिए उपचुनाव कराया जाना है.
पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्य, पंच, सरपंच, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद सदस्य के पद रिक्त हुए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिलों को भेजे गये कार्यक्रम के अनुसार 25 अप्रैल तक मतदाता सूची का वार्डवार सूची तैयार की जायेगी. इसके बाद 26 अप्रैल से नौ मई तक वार्डवार मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन किया जायेगा, जिससे मतदाता अपने नाम के लिए दावा-आपत्ति कर सकेंगे.
नौ मई तक मतदाताओं को दावा-आपत्ति करने का मौका दिया गया है. मतदाताओं द्वारा किये गये दावा-आपत्ति का निबटारा 16 मई तक किया जायेगा. उपचुनाव के लिए तैयार की गयी मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 21 मई को किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें