23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

महेश्वर यादव पर होगी कार्रवाई, राजद से निकाले जायेंगे, तेजस्वी यादव से मांंगा था इस्तीफा

पटना : लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगने वाले राजद विधायक महेश्वर यादव के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी. उन्हें दल से निकाला जायेगा. राजद विधानमंडल दल ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव में पूरी आस्था जतायी है. 2020 में होने वाला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में […]

पटना : लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर तेजस्वी यादव से इस्तीफा मांगने वाले राजद विधायक महेश्वर यादव के खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी. उन्हें दल से निकाला जायेगा. राजद विधानमंडल दल ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव में पूरी आस्था जतायी है. 2020 में होने वाला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जायेगा. लोकसभा चुनाव की हार के मंथन के लिए बुधवार को राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर विधानमंडल दल की बैठक हुई.

राबड़ी देवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे की तरफ से पूर्व मंत्री अब्दुल गफूर ने प्रस्ताव पढ़ा. प्रस्ताव में कहा गया कि पार्टी के विधायक और विधान पार्षद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में पूरी आस्था व्यक्त करते हैं. 2020 का विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जायेगा.
विधानमंडल ने इस प्रस्ताव को पारित कर दिया. तेजस्वी प्रमंडल मुख्यालय में हार के कारणों पर मंथन करेंगे. सभी विधायक और जिलाध्यक्ष आठ जून तक अपना मंतव्य बंद लिफाफे में सौंपेगे. मुंगेर के विधायक विजय कुमार विजय ने हार के कारणों पर चर्चा करने की बात कही तो कहा गया कि बाद में इस पर चर्चा होगी. बैठक में दो जून को होने वाले इफ्तार पार्टी का निमंत्रण भी दिया गया.
तेजप्रताप समेत 15 िवधायक नहीं आये
विधायक दल की बैठक में 65 विधायक मौजूद थे, जबकि इससे 15 विधायक अनुपस्थित रहे. अब्दुल बारी सिद्दीकी और चंद्रिका राय नहीं पहुंचे. तेजप्रताप यादव भी बैठक में नहीं पहुंचे. उनके बारे में बताया गया कि उनकी तबीयत खराब है. बैठक से पहले विधायक शक्ति सिंह यादव ने कहा कि एनडीए की जीत षड्यंत्र की जीत है. हम इसे जनता की जीत नहीं मानते हैं.
विधायक सुरेंद्र यादव ने कहा कि एनडीए षड्यंत्र कर चुनाव जीता है. वैलेट पर चुनाव होना चाहिए. तेजस्वी यादव का समर्थन करते हुए उन्होंने कहा कि वे हमारे नेता हैं, तेजप्रताप भी हमारे नेता हैं. विधायक व प्रदेश प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने बैठक से पहले कहा कि हार की समीक्षा के लिए कोर कमेटी बननी चाहिए. चुनाव में मिली हार के लिए आत्ममंथन की जरूरत है.
पूरी पार्टी को एकजुट होकर चिंतन करना होगा. इधर, समस्तीपुर के विधायक अक्तरूल इमान शाहीन ने पार्टी पदों से इस्तीफा देने के बाद कहा कि उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि चुनाव में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई है. लेकिन, हमलोगों से कहीं न कहीं चूक हुई है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें