38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तेज प्रताप यादव : प्रताप कितना पता नहीं, जुबान जरूर तेज है, पढ़ें विवादित बयानों की पूरी दास्तां

पटना : बिहार में इन दिनों आपत्तिजनक बयानों का दौर चल रहा है. राजनीतिक दलों से जुड़े नेता बयानों के स्तर की गरिमा को पूरी तरह भूल चुके हैं. हालिया मामला है बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के बड़े बेटे का है. जी हां, राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य […]

पटना : बिहार में इन दिनों आपत्तिजनक बयानों का दौर चल रहा है. राजनीतिक दलों से जुड़े नेता बयानों के स्तर की गरिमा को पूरी तरह भूल चुके हैं. हालिया मामला है बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के बड़े बेटे का है. जी हां, राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने बिहार के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील मोदी को लेकर एक विवादास्पद बयान दे डाला है. उस बयान के बाद तेज प्रताप यादव की चहुंओर आलोचना हो रही है. यहां तक की स्वयं लालू यादव ने सुशील मोदी को आश्वस्त किया है कि ऐसा कुछ नहीं होगा, जैसा उनके बेटे ने कहा है. लालू ने मीडिया को कहा है कि उनके बेटे के बयान से सुशील मोदी को डरने की जरूरत नहीं है. तेज प्रताप यादव पूर्व में भी कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जिस पर अच्छा खासा सियासी हंगामा हो चुका है. तेज प्रताप ने अपने ताजा बयान में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को घर में घुसकर मारने की बात कही है.

मुख्यमंत्री के खिलाफ भी दिया था विवादास्पद बयान

तेज प्रताप ट्वीटर और सोशल मीडिया पर भी सक्रिय हैं. इससे पूर्व में भी वह लगातार अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. तेज प्रताप महागठबंधन टूटने के बादकईबयान दिये. सबसे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया. भागलपुर में राजद की ओर से सृजन घोटाले को लेकर आयोजित एक रैली में लालू यादव के सामने ही मंच से तेज प्रताप ने कहा कि नीतीश कुमार की हालत प्रेग्नेंट औरत जैसी है, जिसे हर हाल में किसी न किसी की सहायता की आवश्यकता है. नीतीश की सेवा करने में बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी किसी आशा कार्यकर्ता की तरह लगे हैं. ये लोग बिहार को लूट रहे हैं. लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. इस बयान के बाद काफी बवाल मचा था. इस रैली के बाद यह चर्चा शुरू हुई कि तेजप्रताप यादव हो या उनके पिता लालू यादव, उनके पार्टी के फॉलोआर्स भी मानने से नहीं हिचक रहे हैं कि अब राजनीतिक मर्यादा की सीमा अत्यंत लांघी जा रही है. बिहार के महुआ विधानसभा से विधायक तेज प्रताप ट्वीटर के जरिये कई बार बड़े नेताओं को लेकर आपत्तिजनक बयान दे चुके हैं.

राजनीतिक बयानबाजी का स्तर गिरा

तेज प्रताप के हाल के बयानों का गहनता से अवलोकन करने पर यह साफ स्पष्ट होता है कि वह जो सोचते हैं, वह बोल देते हैं और लिख देते हैं, भले उस पर बाद में उनके पिता लालू यादव को सफाई देनी पड़े. बुधवार को औरंगाबाद की सभा में यही हुआ. औरंगाबाद में तेज प्रताप ने कहा कि सुशील मोदी कॉल कर रहे हैं अपन को. माननीय मंत्री जी हैं, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री जी से बात कराइये. बोले हम का बात है. उसका लड़का का बिआह है, उत्कर्ष मोदी का, बुला रहा है, बेइज्जत कर रहा है, बुलाया तो वहीं हम पोल खोल देंगे पूरा जनता के बीच में. लड़ाई जारी है, हम थोड़े मानेंगे, वार करेंगे. चूंकि हम उसके घर में घुस के मारेंगे. हम रुकने वाले हैं, उस शादी में वहीं हम सभा करेंगे, तोड़-फोड़ करेंगे, पोल खोलेंगे उसका. जो-जो गेस्ट को बुलायेगा, हम जट आदमी है. हम लालू यादव की तरह मुंह पर बोलने वाले हैं. सुशील मोदी ने बेटे की शादी में न बैंड बाजा न किसी तामझाम का ऐलान किया है. इस बीच तेज प्रताप के बयान ने नया हंगामा खड़ा कर दिया.

तेज प्रताप के कुछ विवादास्पद बोल

तेज प्रताप ने महागठबंधन टूटने के बाद कई तरह के ट्वीट किये, जिसमें उन्होंने लिखा कि पलटू-सलटू ने रातों-रात लोकतंत्र का हत्या किया, जनादेश का अपमान किया. हम चुपचाप बैठने वाले नहीं हैं, लगातार जनता के बीच हूं और जिस तरह से जनता का अथाह हुजूम उमड़ रहा है. अगर हिम्मत है तो करा लो चुनाव, आ जाओ मैदान में. कसम से कहता हूं लालटेन की लौ में जल-भूनकर राख हो जाओगे. हाल में उन्होंने मंगल पांडेय को लेकर एक ट्वीट किया और लिखा कि अमंगल पाण्डेय जी अगर हिमाचल वाली खुमारी से बाहर निकल गये हैं, तो थोड़ा बिहार की जनता के बारे में भी सोचिए. वैसे जनता ने तो आप लोगों को पहले ही नकार दिया था, लेकिन लोकतंत्र की हत्या कर लूटी गयी सत्ता पर काबिज हो कर जनता को तड़पा-तड़पा कर मार रहे हैं आप. पाप लगेगा. तेज प्रताप ने सृजन घोटाले के बाद कहा कि सलटू चच्चा जी जिस तरह से आप पलटू काका के काले कारनामे को छुपाने में व्यस्त हैं याद रखियेगा नीतीश कुमार जी जहरीली डायन हैं किसी को नहीं छोड़ते.

नीतीश को कहा स्टालिन

तेज प्रताप यादव यहीं नहीं रुके सितंबर महीने में उन्होंने नीतीश कुमार को ट्वीट कर स्टालिन कह डाला, ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि हिटलर(मोदी जी)और स्टालिन(नीतीश जी)के बीच इकरारनामा साइन हुआ था, सृजन,मर्डर केस दबाने का हम न्याय मांग रहे हैं, तो पुलिसिया डर दिखाया जा रहा है. तेज प्रताप ने 24 सितंबर को नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि मोदी जी बोले थे, काशी को क्योटो बना देंगे. माफ कीजिएगा, क्योटो तो नहीं कराची जरूर बना दिया आपने. शर्म भी शर्मिंदा है, प्रशासन की ऐसी करतूतों से. वहीं नीतीश के बारे में कहा कि डीएनए वाली बात सही निकली नीतीश जी ने स्वीकार लिए की भाजपा ने सही कहा था, दोष है. तेज प्रताप ने अपने बयानों से पत्रकारों को भी नहीं बख्शा, तेज प्रताप ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पत्रकारिता का टैग लगाकर मनमानी और सुरक्षा घेरा तोड़ने की छूट है क्या? पत्रकारिता का लेबल लगा कर गुंडई औरदुर्व्यवहार की अनुमति है क्या?

पूर्व में भी सुशील मोदी पर कर चुके हैं हमला

स्वास्थ्य मंत्री रहते तेज प्रताप ने ट्वीट कर सुशील मोदी को कहा था कि सुशील कुमार मोदी दूसरे की शादी की चिंता छोड़ दें, अपने परिवार की चिंता करें. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बेटे के शादी की चिंता क्यों नहीं हैं? तेज प्रताप ने कहा कि क्या उनके बेटे नपुंसक हैं? तेज प्रताप ने कहा था कि वे अभी अपने माता-पिता के अधीन हैं और उनकी शादी की चिंता उनके माता-पिता को है, सुशील कुमार मोदी क्यों परेशान हैं.दरअसल, बिहार के तत्कालीन उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के छोटे भाई को मिल रहे शादी के प्रस्ताव को लेकर बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि कायदे से लालू प्रसाद को अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती या फिर बड़े बेटे तेज प्रताप को उप मुख्यमंत्री बनाना चाहिए था, लेकिन लालू ने मान्य परंपरा को दर किनार करते हुए छोटे बेटे तेजस्वी यादव को उप मुख्यमंत्री बना दिया. सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट में यह भी लिखा था कि अब बड़ा बेटा कुंवारा रहेगा और छोटे बेटे की शादी हो जायेगी. तेज प्रताप ने 27 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में आयोजित रैली में कहा था कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी रातों रात एक दूसरे से प्यार कर लेते हैं. उन्होंने कहा कि मैं सोऊंगा नहीं, मैं सांस लूंगा नहीं, जब तक बीजेपी के राज को चीर ना दूं.

यह भी पढ़ें-
लालू ने स्वीकार किया सुशील मोदी का ‘ओरहन’, कहा- तेज प्रताप कुछ नहीं करेगा, करें बेटे की शादी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें