34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लालू पुत्र तेजस्वी बने ‘कवि’, नीतीश सरकार पर लिखी तीखी कविता, पढ़ें

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव इन दिनों कविता लिख रहे हैं. तेजस्वी यादव ने गुरुवार को तीन कविताएं लिखी. तेजस्वी ने इन कविताओं में बिहार सरकार और नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए […]

पटना : बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार के मुखिया और राजद सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव इन दिनों कविता लिख रहे हैं. तेजस्वी यादव ने गुरुवार को तीन कविताएं लिखी. तेजस्वी ने इन कविताओं में बिहार सरकार और नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया. तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्हें और सुशील मोदी को दुर्योधन और दु:शासन की संज्ञा दे डाली. राजनीतिक प्रेक्षकों की मानें, तो तेजस्वी के इस कविता वाले ट्वीट के बाद बिहार में सियासी बवाल होना तय है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर कविता के जरिये लिखाहै कि भूल विकास अब समीक्षा पर जाये, सुशासन छोड़ कुशासन संग आये, दुर्योधन-दु:शासन मिल उत्पात मचाये, जनता पुकारे,कोई तो निजात दिलाये. अब हिसाब-किताब भी होगा और समीक्षा की परीक्षा भी होगी. तेजस्वी ने इस में भारतीय जनता पार्टी को कुशासन करार दिया है. तेजस्वी ने आगे लिखा है, कैसा विकास किसका विकास, 8 साल में 3 बार शिलान्यास? झांसाकुमार जवाब दो. तेजस्वी ने नीतीश कुमार को झांसा कुमार कहकर संबोधित किया है.

तेजस्वी ने अपनी दूसरी कविता में बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर तंज कसते हुए लिखा है कि बिहार में महा जंगलराज की सरकार चल रही है. तेजस्वी ने लिखा है कि बिहार में महा-महाजंगलराज सरकार बतायें जंगली कौन? तेजस्वी ने आगे लिखा है कि राज्य में हाहाकार, चहुंओर हत्या-बलात्कार शहर में दहशत,गांव में गदर, 2 दिन में 20 मर्डर, सीएम मस्त, जनता पस्त, सरेआम सुशासन की पराजय ढिंढोरा है कानून के राज का.

उसके आगे तेजस्वी यादव ने गरीबों की स्थिति और बिहार में हुए बांध घोटाला और टूटते बांधों पर तंज कसा है, तेजस्वी यादव ने लिखा है कि टूटते बांध लूटते खजाने, पूछो तो कहते रामजाने, भूखे को रोटी ना गरीब को खाना, सत्ताधारी पार्टी तो छोडे ना पैखाना, घोटालो की ना फिक्र,खाये मखाना, सड़क ना पानी कराते बदजुबानी, पूछो सवाल तो सुनाते कहानी, किसी की नहीं,अपनी सुनानी, युवा है बेहाल,बेरोजगार जवानी, झांसा कुमार जवाब दो. तेजस्वी यादव ने गुरुवार को सुबह-सुबह इन कविताओं के जरिये बिहार सरकार और नीतीश कुमार पर निशाना साधकर नयी बहस को जन्म दे दिया है.

यह भी पढ़ें-
HAPPY NEW YEAR : वीकेंड पर मिली छुट्टियां बढ़ायेंगी नव वर्ष में खुशियां

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें