36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : महागठबंधन में नहीं गली वाम दलों की दाल, बेगूसराय में अकेले पड़े भाकपा के कन्हैया

माकपा भी लड़ेगी उजियारपुर सीट पर पटना : भाकपा और माकपा को महागठबंधन से बाहर किये जाने पर इन दलों के नेताओं ने स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. भाकपा बेगूसराय से कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनायेगी और माकपा उजियारपुर सीट से चुनाव लड़ेगी. भाकपा के शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा […]

माकपा भी लड़ेगी उजियारपुर सीट पर

पटना : भाकपा और माकपा को महागठबंधन से बाहर किये जाने पर इन दलों के नेताओं ने स्वतंत्र रूप से लोकसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. भाकपा बेगूसराय से कन्हैया कुमार को उम्मीदवार बनायेगी और माकपा उजियारपुर सीट से चुनाव लड़ेगी. भाकपा के शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि बेगूसराय की सीट पर हर हाल में कन्हैया कुमार पार्टी उम्मीदवार होंगे. वहीं माकपा ने उजियारपुर की सीट पर पूर्व विधायक रामदेव वर्मा को उम्मीदवार बनायेगी. दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य एनडीए को हराना है.

भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह और माकपा के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने महागठबंधन में सीट बंटवारे पर नाराजगी जतायी. उन्होंने कहा है कि महागठबंधन में रालोसपा जैसे कइ दलों को पांच सीटें दी गयी हैं. दोनों नेताओं ने चुनाव में एनडीए को हराने की प्रतिबद्धता दोहरायी. माकपा नेता अवधेश कुमार ने कहा है कि अभी भी समय है, महागठबंधन को अपने रवैये में बदलाव लाना चाहिए. वामपंथी दलों को सम्मानजनक सीटें देकर एनडीए की मुकम्मल हार सुनिश्चित की जाये.

वहीं भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा है कि महागठबंधन में शामिल होने को लेकर उनसे लालू सहित अन्य नेताओं के साथ वार्ता के बावजूद उन्हें बाहर कर दिया गया. रविवार को पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी. इसमें इस बात पर निर्णय लिया जायेगा कि पार्टी बेगूसराय के अलावा अन्य किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

भाकपा माले ने कहा, एक सीट स्वीकार नहीं, दो दिनों में लेंगे निर्णय
भाकपा माले ने राजद के एक सीट पर तालमेल की पेशकश को ठुकरा दिया है. पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कुणाल ने कहा कि एक सीट के लिए महागठबंधन की ओर से पहले भी बात हुई थी, जिसे हमने अस्वीकार कर दिया था, लेकिन, सीट बंटवारे में आज एक सीट माले को दी गयी है, तो अब हम भी एक-दो दिनों में फैसला करेंगे कि बिहार में किसके साथ कितने सीट पर चुनाव मैदान में उतरना है. उन्होंने कहा कि यह सीट भी महागठबंधन ने माले को नहीं दी है. यह राजद के कोटे से मिली है. वहीं बाकी वामदलों को कहीं भी कुछ नहीं दिया गया है. ऐसे में माले वामदलों के साथ बैठक कर आगे की रणनीति बनायेगी. एक सीट पहले भी स्वीकार नहीं था और आज भी स्वीकार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें