30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार : खुफिया एजेंसी का अलर्ट, लश्कर-ए-तैयबा के नेटवर्क से खुलासा, थावे मंदिर आतंकियों के निशाने पर

नवरात्र के अलावा नववर्ष पर होती है लाखों की भीड़ गोपालगंज : प्रमुख शक्तिपीठ थावे मंदिर की सुरक्षा पर खुफिया एजेंसियों ने चिंता जतायी है. यह मंदिर भी आतंकियों के निशाने पर है. लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शेख अब्दुल नईम ने गोपालगंज में दो वर्षों में स्लीपर सेल तैयार किया है. इसका खुलासा होने के बाद […]

नवरात्र के अलावा नववर्ष पर होती है लाखों की भीड़
गोपालगंज : प्रमुख शक्तिपीठ थावे मंदिर की सुरक्षा पर खुफिया एजेंसियों ने चिंता जतायी है. यह मंदिर भी आतंकियों के निशाने पर है. लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शेख अब्दुल नईम ने गोपालगंज में दो वर्षों में स्लीपर सेल तैयार किया है. इसका खुलासा होने के बाद यहां देश भर की खुफिया एजेंसियां डेरा डाले हुए हैं. इस बीच खुफिया एजेंसियों ने थावे मंदिर को लेकर गृह विभाग को रिपोर्ट भेज कर तत्काल सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने की सलाह दी है. यहां नववर्ष के अलावा नवरात्र, हर सोमवार और शुक्रवार को बिहार के अलावा यूपी, झारखंड, नेपाल, पश्चिम बंगाल आदि से लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं.
परिसर में बिना पहचान पत्र के लोगों पर आपत्ति :मंदिर परिसर में दर्जन भर ऐसे लोग मौजूद हैं, जिनके पास कोई परिचय पत्र नहीं है और न ही उनके बारे में कोई जानकारी थाने को है. खुफिया विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए स्पष्ट किया है कि यहां आये भक्तों की फोटो लेने वालों से लेकर प्रसाद बेचने, मंदिर के पुजारी, मंदिर के कर्मी, सबका आईकार्ड प्रशासन की ओर से जारी हो और उनका डिटेल थाना और प्रशासन के पास मौजूद हो.
लश्कर ने करायी थी रेकी
उत्तर बिहार के भीड़वाले स्थलों का ब्लू प्रिंट तैयार कर लश्कर-ए-तैयबा के मुख्यालय को गोपनीय जानकारी बेदार वख्त उर्फ धन्नु राजा ने भेजी थी. कई भीड़ वाले स्थलों की रेकी भी कर चुका था.
एनआईए की गिरफ्त में आये एनएसयूआई के नेता बेदार वख्त उर्फ धन्नु राजा से पूछताछ के बाद एनआईए उसे तिहाड़ जेल छह दिसंबर को भेज चुकी है. बेदार वख्त और उसके आका शेख अब्दुल नईम के तैयार किये गये स्लीपर सेल की जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियों को कई अहम तथ्य हाथ लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें